आप सब का शुक्रिया... रतन टाटा ने अपने आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट में क्या कुछ लिखा, पढ़ें

रतन टाटा का बीते लंबे समय से मुंबई के एक बड़े अस्पताल में इलाज चल रहा था. इस दौरान उनके स्वास्थ्य को लेकर तमाम तरह की अफवाहें भी उड़ी थी. रतन टाटा ने अपने आखिरी पत्र में उन अफवाहों का भी जिक्र किया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

नई दिल्ली:

देश के जाने-माने उद्योगपति और टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का बुधवार को निधन हो गया. उनके निधन के बाद अब उनका आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो रहा है. अपने अंतिम सोशल मीडिया पोस्ट में रतन टाटा ने अपने चाहने वालों का शुक्रिया करते हुए कई अन्य बातें भी लिखी थी. उन्होंने लिखा था कि मेरे बारे में सोचने के लिए आप सब का शुक्रिया. रतन टाटा ने इस पोस्ट के नीचे एक पत्र भी साझा किया था. 

इस पत्र में रतन टाटा ने लिखा था कि मैं अपने स्वास्थ्य के संबंध में चल रही हालिया अफवाहों से अवगत हूं और सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि ये दावे निराधार हैं. मैं वर्तमान में अपनी उम्र और संबंधित चिकित्सीय स्थितियों के कारण चिकित्सा जांच से गुजर रहा हूं.

आपको बता दें कि रतन टाटा लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनका मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में इलाज चल रहा था. रतन टाटा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताया है. पीएम मोदी ने रतन टाटा को याद करते हुए कई ट्वीट किए हैं. इनमें से एक ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि रतन टाटा जी एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर, एक दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान थे. 

उधर, टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने उनके निधन पर लिखा है कि हम इस घटना से बेहद दुखी हैं. वो एक असाधारण लीडर थे.  उनके नेतृत्व में टाटा समूह ने कई उंचाईयों को छूआ.  वैश्विक स्तर तक उन्होंने कंपनी को पहुंचाया. कार्य के दौरान उन्होंने नैतिकता को सबसे अहम बनाकर रखा.  परोपकार और समाज के विकास के प्रति रतन टाटा के समर्पण ने लाखों लोगों के जीवन को प्रभावित किया. 

“टाटा समूह के लिए रतन टाटा एक चेयरपर्सन से कहीं अधिक थे. मेरे लिए वह एक गुरु, मार्गदर्शक और मित्र थे. उन्होंने उदाहरण पेश कर प्रेरित किया. उत्कृष्टता, अखंडता और नवीनता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ टाटा समूह ने उनके नेतृत्व में अपने वैश्विक पदचिह्न का विस्तार किया. वह हमेशा अपने नैतिक दायरे के प्रति सच्चे रहे.