'रैन्समवेयर हमले का प्रयास' हुआ था : उड़ान में देरी पर भड़के यात्री तो SpiceJet ने दी सफाई

एयर कैरियर ने आज सुबह ट्वीट किया, " स्पाइसजेट के कुछ सिस्टम को कल रात रैंसमवेयर हमले का सामना करना पड़ा, जिसने आज सुबह की उड़ान को प्रभावित किया."

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

स्पाइसजेट (SpiceJet) एयरलाइंस की कई विमानों ने बुधवार को देर से उड़ान भरी. विमानों के देरी से चलने के कारण सैकड़ों यात्री विभिन्न हवाईअड्डों पर फंसे रहे. एयरलाइंस की इस लापरवाही से नाराज यात्रियों ने खराब सेवा के लिए सोशल मीडिया पर उसे खूब लथाड़ा, जिसके बाद कपंनी ओर से बचाव में ये कहा गया कि "एक रैन्समवेयर हमले का प्रयास" हुआ था, जिस कारण विमानों ने आज सुबर देर से उड़ान भरी. हालांकि, अब स्थिति सामान्य है.

"स्थिति को ठीक कर दिया है"

इस संबंध में जारी स्पाइसजेट के बयान में कहा गया है कि उसकी आईटी टीम ने "स्थिति को ठीक कर दिया है और उड़ानें अब सामान्य रूप से चल रही हैं". हालांकि, कई यात्रियों ने ट्वीट किया है कि वे अभी भी फंसे हुए हैं और एयरलाइन से कोई संपर्क हो पा रहा ताकि पता चल सके कि वे कब उड़ान भरेंगे.

एयर कैरियर ने ट्वीट कर कही ये बात

गौरतलब है कि एयर कैरियर ने आज सुबह ट्वीट किया, " स्पाइसजेट के कुछ सिस्टम को कल रात रैंसमवेयर हमले का सामना करना पड़ा, जिसने आज सुबह की उड़ान को प्रभावित किया. हमारी आईटी टीम ने स्थिति को नियंत्रित और ठीक कर लिया है. उड़ानें अब सामान्य रूप से चल रही हैं."

यह भी पढ़ें -

बच्चे के यौन शोषण के आरोप में शख्स का हाथ काट दिया गया था; अदालत ने किया बरी, कही यह बात

महंगाई को लेकर सरकार का एक और अहम फैसला, इतने कम हो जाएंगे खाने के तेल के दाम

VIDEO: सस्‍ता हो सकता है खाद्य तेल, सोयाबीन और सूरजमुखी तेल के आयात पर कस्‍टम ड्यूटी खत्‍म | पढ़ें

Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट
Topics mentioned in this article