राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा : मेहमानों के चार्टर्ड प्‍लेन की कहा होगी पार्किंग? कई राज्‍यों के एयरपोर्ट से किया संपर्क

22 जनवरी को अयोध्या में करीब 50 चार्टेड प्लेन के उतरने की संभावना है. ऐसे में चार्टेड प्लेन की पार्किंग के लिए अयोध्या एयरपोर्ट से लेकर गोरखपुर, गया, लखनऊ और  खुजराहो तक के एयरपोर्ट से संपर्क किया जा रहा है. 

Advertisement
Read Time: 15 mins
2
अयोध्‍या:

राम मंदिर (Ram Mandir) में रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर अमिताभ बच्चन, चिरंजीवी, जाने माने वकील परासरन से लेकर अदार पूनावाला तक करीब पांच सौ से ज्यादा अति विशिष्ठ मेहमान 22 जनवरी को अयोध्‍या (Ayodhya) पहुंच सकते हैं. ऐसे में 100 चार्टर्ड प्लेन की पार्किंग के लिए कई राज्यों के 12 हवाई अड्डों से संपर्क किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, अति विशिष्ठ लोगों की तीन श्रेणियां बनाई गई हैं. पहली श्रेणी के मेहमान खुद के चार्टर्ड प्लेन या कार से सीधे अयोध्या पहुंचेंगे. 

‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' के महासचिव चंपत राय के मुताबिक, 20, 21 और 22 जनवरी को कुल 100 चार्टर्ड प्लेन आने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक, ऐसे में इन चार्टर्ड प्लेन की पार्किंग को लेकर 1000 किमी के दायरे में आने वाले राज्यों के 12 एयरपोर्ट से संपर्क किया जा रहा है.

चंपत राय ने कहा कि हमें उम्मीद है कि तीन दिन में करीब सौ चार्टर्ड प्लेन आएंगे. हमने एयरपोर्ट अथॉरिटी से कहा है कि वो इंतजाम करें. 

22 जनवरी को उतरेंगे 50 चार्टर्ड प्‍लेन 

22 जनवरी को अयोध्या में करीब 50 चार्टेड प्लेन के उतरने की संभावना है. ऐसे में चार्टेड प्लेन की पार्किंग के लिए अयोध्या एयरपोर्ट से लेकर गोरखपुर, गया, लखनऊ और  खुजराहो तक के एयरपोर्ट से संपर्क किया जा रहा है. 

एक दिन पहले पहुंचेंगे कई मेहमान 

जानकारों के मुताबिक, 500 से ज्यादा ऐसे अति विशिष्ठ मेहमान हैं, जो सीधे अयोध्या या फिर लखनऊ से अयोध्या आएंगे. तमाम ऐसे मेहमान हैं, जो एक दिन पहले ही अयोध्या पहुंच जाएंगे. उनके कार्यक्रम की भी जानकारी ली जा रही है. अति विशिष्ठ लोगों को ठहराने के इंतजाम भी पूरे हो चुके हैं. राम मंदिर न्यास अब अति विशिष्ठ मेहमानों के लिए QR कोड वाला एक विशेष कार्ड भी तैयार किया जा रहा है. 

सादी वर्दी में तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी 

उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि अंदर सादे कपड़ों में पुलिस तैनात रहेगी. यह गाइड की तरह अति विशिष्ठ मेहमानों के लिए काम करेंगे. राम मंदिर परिसर में अति विशिष्‍ट मेहमानों को लाने की जिम्‍मेदारी इन पर रहेगी. 

Advertisement
चार दिन में दूसरी बार पहुंचे CM योगी 

अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम इतना बड़ा और खास है कि राज्य सरकार किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रखना चाहती है. बीते चार दिन में दूसरी बार मुख्यमंत्री खुद अयोध्या आकर छोटी से छोटी तैयारियों की जानकारी ले रहे हैं. 

ये भी पढ़ें :

* राम मंदिर की सीढ़ियां धोते दिखे जैकी श्रॉफ, वीडियो देख लोग बोले - हीरा हैं जग्गू दादा
* सोलापुर रैली में भावुक हुए PM मोदी, रुंधे गले से बोले- "काश!...
* CM योगी ने 11 दिन में तीसरी बार किया रामनगरी का दौरा, रामलला और हनुमानगढ़ी के किए दर्शन

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: फिर दहला Lebanon, बीती रात Beirut पर 30 जगहों पर बमबारी
Topics mentioned in this article