"राम सबके भगवान, बीजेपी निजी हितों के लिए कर रही उनका इस्‍तेमाल " : फारूक अब्‍दुल्‍ला

फारूक ने आगे कहा कि भगवान राम सबके भगवान हैं. उन्‍होंने बीजेपी पर भगवान राम को निजी हितों के लिए 'बेचने' का आरोप लगाया.

Advertisement
Read Time: 15 mins
उधमपुर:

जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस नेता फारूक अब्‍दुल्‍ला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए इस पार्टी पर भगवान राम के नाम का इस्‍तेमाल केवल वोटों के लिए करने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा कि भगवान राम हर किसी के भगवान हैं. फारूक ने जम्‍मू-कश्‍मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के स्‍थापना दिवस पर उधमपुर जिले के गारनेई (Garnai)में एक रैली का संबोधित करते हुए यह विचार व्‍यक्‍त किए. 

चुनावों का जिक्र करते हुए अब्दुल्ला ने रैली में कहा, ''परीक्षाएं (चुनाव) जल्द आ रही हैं, और बड़ी मात्रा में पैसा यहां उड़ाया जाएगा. हमारी माताओं-बेटियों को बार-बार मंदिर के बारे में बताया जाएगा. यह भी हो सकता है कि वे (बीजेपी) उस दिन ही राम मंदिर का उद्घाटन कर दें." उन्‍होंने कहा, "ऐसा इसलिए किया जाएगा ताकि लोग बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को भूल जाएं और सोचें कि केवल वे (बीजेपी वाले) राम के भक्त हैं." फारूक ने आगे कहा कि भगवान राम सबके भगवान हैं. उन्‍होंने बीजेपी पर भगवान राम को निजी हितों के लिए 'बेचने' का आरोप लगाया.

नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता ने कहा, "मैं आपसे कहना चाहता हूं कि भगवान राम केवल हिंदुओं के भगवान नहीं हैं. इस बात को दिमाग से निकाल दिया जाना चाहिए. भगवान राम सबके भगवान हैं, मुस्लिम, ईसाइयों और अन्‍य के. इसी तरह अल्‍लाह सबके भगवान हैं, केवल मुस्लिमों के नहीं. पाकिस्‍तान के एक मशहूर लेखक, जिनका हाल ही में निधन हुआ, ने लिखा था राम को अल्‍लाह ने लोगों को सही राह दिखाने  के लिए भेजा था. इसलिए जो लोग कहते हैं कि हम केवल राम के भक्त हैं, वे मूर्ख हैं. वे केवल राम को 'बेचना' चाहते हैं, उन्‍हें, उनसे कोई मोह नहीं है, उन्हें केवल सत्ता से मोह है. "

Advertisement

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, "इसलिए मैं माताओं-बेटियों से आग्रह करना चाहता हूं कि नफरत के जो बीज बोए जा रहे हैं, उन्‍हें हमें खत्म करना होगा. वाराणसी में दीया जलाने का बड़ा आयोजन किया गया था लेकिन गरीब महिलाएं घर के लिए इन दीयों से तेल इकट्ठा करती नजर आईं." उन्‍होंने वोट देते समय लोगों से देश की आजादी के लिए संघर्ष करने वाले स्‍वाधीनता सेनानियों को ध्‍यान में रखने का आग्रह किया.

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: हरियाणा की राजनीति में महिलाओं का दम, धीरे-धीरे बढ़ रहा असर
Topics mentioned in this article