'3 बार फोन...' : खरगे का अपमान वाले राहुल के आरोप पर राजनाथ सिंह का जवाब

राहुल गांधी ने कहा कि राजनाथ सिंह जी ने कल शाम कहा था कि वो खरगे जी को कॉल रिटर्न करेंगे, अभी तक राजनाथ सिंह जी ने खरगे जी को कॉल रिटर्न नहीं किया है. इसी पर अब राजनाथ सिंह ने प्रतिक्रिया दी हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा स्पीकर चुनाव के लिए सरकार और विपक्ष में सहमति नहीं बन पाई. जिसके बाद अब लोकसभा स्पीकर के चुनाव के लिए मतदान की नौबत आ गई. अब स्पीकर का फैसला मतदान के जरिए किया जाएगा. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि राजनाथ सिंह जी का खरगे जी के पास फोन आया. तब उन्होंने कहा- देखिए, आप हमारे स्पीकर को सपोर्ट कीजिए. पूरी अपोजिशन ने कहा है और हमने भी सबसे बात की है. साथ ही पूरी अपोजिशन ने कहा है कि हम स्पीकर को सपोर्ट करेंगे, मगर कन्वेंशन ये है कि डिप्टी स्पीकर अपोजिशन को मिलना चाहिए.

राहुल गांधी के आरोप पर राजनाथ का आया जवाब

राहुल ने आगे कहा कि राजनाथ सिंह जी ने कल शाम कहा था कि वो खरगे जी को कॉल रिटर्न करेंगे, अभी तक राजनाथ सिंह जी ने खरगे जी को कॉल रिटर्न नहीं किया है. राहुल के इस बयान पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की भी प्रतिक्रिया आई है. राजनाथ सिंह ने कहा कि मल्लिकार्जुन खरगे एक वरिष्ठ नेता हैं और मैं उनका सम्मान करता हूं. कल से लेकर आज तक मेरी उनसे तीन बार बातचीत हो चुकी है. सरकार की तरफ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने स्पीकर के पद पर सर्वसम्मति बनाने के लिए विपक्षी दलों से बातचीत की.

स्पीकर के चुनाव पर क्यों नहीं बनी सहमति

विपक्षी दलों की तरफ से कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और डीएमके के वरिष्ठ नेता टीआर बालू ने भी राजनाथ सिंह से मुलाकात की. विपक्ष डिप्टी स्पीकर के पद की मांग पर अड़ा हुआ है, लेकिन सरकार की तरफ से यह कहा गया कि उसने विपक्ष को यह प्रस्ताव दिया था कि स्पीकर का चुनाव सर्वसम्मति से हो जाए और जब भी डिप्टी स्पीकर के पद का मामला सामने आएगा, सरकार उनसे बातचीत करेगी, लेकिन विपक्षी दलों ने इसे ठुकरा दिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें : ओम बिरला vs के सुरेश: लोकसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद में क्या ताकत है कि इस बार आ गई चुनाव की नौबत

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात, राजधानी में कानून व्यवस्था का कैसे सुधरेगा हाल?