राजेंद्र नगर हादसे की होगी जांच, नियमों का उल्लंघन करने वाले सभी कोचिंग सेंटर के खिलाफ होगी कार्रवाई : दिल्ली मेयर

दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने अपने पत्र में लिखा कि राजेंद्र नगर में शनिवार को एक निजी कोचिंग संस्थान में बारिश की वजह से हुए जलभराव से कई छात्र फंस गए, जिसमें तीन छात्रों की जान चली गई. यह घटना बहुत ही दुखद है. इसकी गहन जांच होनी चाहिए

Advertisement
Read Time: 2 mins

दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने एमसीडी कमिश्नर को राष्ट्रीय राजधानी में नियमों का उल्लंघन करने वाले कोचिंग संस्थानों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने के सख्त आदेश दिए हैं. दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने अपने पत्र में लिखा कि राजेंद्र नगर में शनिवार को एक निजी कोचिंग संस्थान में बारिश की वजह से हुए जलभराव से कई छात्र फंस गए, जिसमें तीन छात्रों की जान चली गई. यह घटना बहुत ही दुखद है. इसकी गहन जांच होनी चाहिए और सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि दिल्ली में ऐसी घटना दोबारा न हो.

ओबेरॉय ने एमसीडी आयुक्त को निर्देश दिया है कि दिल्ली में एमसीडी के अधिकार में आने वाले सभी कोचिंग सेंटर, जो अवैध रूप से बेसमेंट में चल रहे हैं, उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए. इस घटना की जिम्मेदारी तय करने के लिए तत्काल जांच बैठाई जाए. यदि कोई अधिकारी दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए और इसकी जानकारी मुझे दी जानी चाहिए.

सेंट्रल दिल्ली के डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने घटना के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया, "जिन तीन छात्रों के शवों को बरामद किया गया है. उनमें अंबेडकरनगर की श्रेया यादव, तेलंगाना की तान्या सोनी, केरल के एर्नाकुलम निवासी नेविन डालविन शामिल हैं. दिल्ली पुलिस ने घटना को लेकर एफआईआर दर्ज कर ली है. राजेंद्र नगर थाने में धारा 105, 106 (1), 115 (2), 290 और 35 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. कोचिंग सेंटर, बिल्डिंग मैनेजमेंट और बिल्डिंग में काम करने वाले सभी लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Caste Census: जाति जनगणना कराएगी सरकार, अब उम्मीदें हजार | NDTV India
Topics mentioned in this article