राजस्थान : अनाज स्टोरेज कंटेनर में फंसे बच्चे, दम घुटने से पांच की मौत

बीकानेर पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्र ने बताया कि कंटेनर लगभग खाली था और खेलते समय बच्चे उसके अंदर एक के बाद एक कूद गये. उन्होंने बताया कि दुर्घटनावश कंटेनर बाहर से बंद हो गया और बच्चे बाहर नहीं आ सके.

Advertisement
Read Time: 20 mins
जयपुर/बीकानेर:

राजस्थान के बीकानेर और झुंझुनूं जिलों में रविवार को दो अलग-अलग हादसों में आठ बच्चों की मौत हो गई जबकि एक बच्चा उपचाराधीन है. पुलिस ने बताया कि बीकानेर जिले के नापासर थानाक्षेत्र में अनाज के भंडारण कंटेनर के अंदर दम घुटने से चार बालिकाओं सहित पांच बच्चों की मौत हो गई. सभी बच्चे 3 से 8 वर्ष आयु वर्ग के हैं.

बीकानेर पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्र ने बताया कि कंटेनर लगभग खाली था और खेलते समय बच्चे उसके अंदर एक के बाद एक कूद गये. उन्होंने बताया कि दुर्घटनावश कंटेनर बाहर से बंद हो गया और बच्चे बाहर नहीं आ सके.

नापासर पुलिस थाना क्षेत्र में घटित इस हादसे में आसपास में रह रही तीन बालिकाओं और उनके भाई और एक अन्य बालिका की मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि जब चार बच्चों की मां घर पहुंची तो बच्चे घर पर नहीं मिले. उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान उन्होंने कंटेनर खोला तो सभी बच्चों को कंटेनर के अंदर पाया.

राजस्थान में बढ़ रहा कोरोना, CM गहलोत बोले- लापरवाही की तो सख्त कदम उठाएगी सरकार

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परिजनों ने मामले में किसी पर संदेह जाहिर नहीं किया और मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि सभी बच्चों सेवाराम (4), रविना (7), राधा (5), पूनम (8) और माली को बीकानेर के पीबीएम अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

एक अन्य हादसे में झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी थानाक्षेत्र में एक दर्दनाक हादसे में शनिवार शाम को मिट्टी ढहने से तीन बच्चों की मौत हो गई जबकि एक बच्चा घायल हो गया. पुलिस ने रविवार को बताया कि चार बच्चे मिट्टी के टीले के नीचे सुरंगनुमा घर बनाकर खेल रहे थे. पुलिस ने बताया कि अचानक मिट्टी ढह जाने से चारों बच्चे उसमें दब गये, चारों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने तीन बच्चों को मृत घोषित कर दिया.

Advertisement

उन्होंने बताया कि मृतक बच्चों की पहचान सात वर्षीय प्रिंस, सुरेश और 10 वर्षीय सोना के रूप में की गई है. वहीं घायल एक बालक को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उन्होंने बताया कि रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिये गये.

राजस्थान जेल परिसर में बने 6 पेट्रोल पंप पर काम कर रहे हैं 100 से ज्यादा कैदी, दी जाती है सैलरी

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इन हादसों पर संवेंदनाएं व्यक्त की है. गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘ हिमतासर गांव, नापासर (बीकानेर) एवं चिराना गांव, उदयपुरवाटी (झुंझुनूं) में खेलते समय हुए हादसों में आठ बच्चों की मृत्यु बेहद हृदयविदारक व दुर्भाग्यपूर्ण है. मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ है. ईश्वर उन्हें संबल प्रदान करें. घायल बच्चे के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है.''

राजे ने ट्वीट किया, ‘‘झुंझुनूं जिले के चिराना क्षेत्र में मिट्टी का टीला ढहने से तीन बच्चों की मौत व एक बच्चे के घायल होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. मैं ईश्वर से शोकाकुल परिवारों को सम्बल प्रदान करने की प्रार्थना करती हूं.''

Advertisement

Video : कोरोना का कहर, राजस्थान के 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Delhi Firing News: क्या इस वजह से हुई जिम मालिक की हत्या? | Des Ki Baat | NDTV India
Topics mentioned in this article