Rajasthan Assembly Election 2023: एक्शन मोड में सचिन पायलट, सोमवार से बड़े पैमाने पर चलाएंगे जनसंपर्क अभियान

पायलट के करीबी सूत्रों ने कहा कि उनके जनसंपर्क कार्यक्रम का उद्देश्य पार्टी को मजबूत करना और राजस्थान में अपनी राजनीतिक जगह बनाए रखना है. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
(
जयपुर:

राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है. चुनाव में 10 महीने से भी कम का वक्त है. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों ने जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है. इसी क्रम में राजस्थान कांग्रेस के नेता सचिन पायलट कल से 20 जनवरी तक बड़े पैमाने पर जनसंपर्क अभियान चलाएंगे. कल वे नागौर से अपनी यात्रा शुरू करेंगे. 

इस दौरान उनकी नजर क्षेत्र में कांग्रेस के परंपरागत वोटर रहे किसान और जाट पर होगी. मालूम हो कि नागौर हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का घरेलू मैदान है. बेनिवाल ने कृषि बिल पर बात नहीं बनने की वजह से बीजेपी से किनारा कर लिया था.  

अपनी पार्टी बनाने के बाद उन्होंने कांग्रेस के परंपरागत वोटबैंक माने जाने वाले जाट समुदाय के वोटों में सेंधमारी की थी. लेनिक अब पायलट के किसान सम्मेलन और जाट किसानों के गढ़ में दौरे का उद्देश्य उस समर्थन में से कुछ को वापस जीतना है. 

हालांकि, पार्टी के आलाकमान से चर्चा किए बगैर पायलट द्वारा शुरू की गई इस यात्रा के कारण फिर से राजस्थान कांग्रेस के अंदर खींचतान की स्थिति पैदा हो सकती है. यहां पार्टी के अंदर पहले से भी कई मतभेद हैं जिनका अब तक निपटारा नहीं हो पाया है. 

पायलट के करीबी सूत्रों ने कहा कि उनके जनसंपर्क कार्यक्रम का उद्देश्य पार्टी को मजबूत करना और राजस्थान में अपनी राजनीतिक जगह बनाए रखना है. 

यह भी पढ़ें -
-- BJP की सरकार ने कभी किसी मीडिया हाउस पर प्रतिबंध नहीं लगाया : राजनाथ सिंह
-- बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक से पहले दिल्ली में होगा पीएम मोदी का रोड शो : सूत्र

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: Congress पर बरसे PM मोदी, बदहाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी
Topics mentioned in this article