तमिलनाडु में सोमवार रात से शुरू हुई बारिश अब तक जारी, स्कूल बंद, कई क्षेत्रों में जलभराव

चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपेट, नागप्पट्टिनम, तंजावुर और तिरुवरुर जिलों में विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया गया. राज्य के तटीय और कावेरी डेल्टा क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा जारी रहने का अनुमान है.

तमिलनाडु में सोमवार रात से शुरू हुई बारिश अब तक जारी, स्कूल बंद, कई क्षेत्रों में जलभराव

तमिलनाडु के चेन्नई और इसके पड़ोसी जिलों और अन्य क्षेत्रों में सोमवार रातभर हुई बारिश मंगलवार भी जारी रही. इसके कारण राज्य की राजधानी एवं निकटवर्ती इलाकों में पानी भर गया और स्कूल बंद करने पड़े. चेन्नई में कई स्थानों पर जलभराव के कारण यातायात भी बाधित हुआ. 

चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपेट, नागप्पट्टिनम, तंजावुर और तिरुवरुर जिलों में विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया गया. राज्य के तटीय और कावेरी डेल्टा क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा जारी रहने का अनुमान है. ‘ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन' के प्राधिकारियों ने कई क्षेत्रों का निरीक्षण किया और कहा कि केके नगर-राजमन्नार सलाई जैसे इलाकों और गणेशपुरम जैसे उपमार्गों में पहले से की गई तैयारियों और जल निकासी व्यवस्था के कारण बारिश का पानी नहीं भरा. जिन इलाकों में बाढ़ आने का खतरा है, वहां प्राधिकारियों ने बाढ़ निगरानी कैमरे लगाए हैं.

चेन्नई मेट्रो रेल चरण-2 परियोजना के मद्देनजर सड़कों के कई हिस्सों में अवरोधक लगाए गए हैं. इस तरह की बुनियादी पहलों के कारण लोग पहले से ही यातायात अवरुध होने की समस्या का सामना कर रहे हैं. ऐसे में बारिश और जलभराव ने इस समस्या को और बढ़ा दिया है.

मुख्यमंत्री एम के स्टालिन आज सचिवालय में शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें मानसून संबंधी एहतियाती कदमों की समीक्षा की जाएगी. तमिलनाडु में 29 अक्टूबर को पूर्वोत्तर मानसून की बारिश शुरू हुई थी.

यह भी पढ़ें-

मोरबी हादसे की न्यायिक जांच के लिए दाखिल याचिका पर 14 को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, 10 प्वाइंट्स में जानें सब कुछ
"अस्पताल PM के लिए दीवारों की रंगाई-पुताई में व्यस्त..." : लापता भांजी और उसके मंगेतर को ढूंढ रहे शख्स का दर्द
मुझे कारगिल नहीं जाने देंगे लेकिन चीन को लद्दाख में घुसने से रोक नहीं सकते : उमर अब्दुल्ला

Video : गुजरात पुल हादसे के बाद ओरेवा कंपनी ने साधी चुप्‍पी, मोरबी नगर पालिका ने झाड़ा पल्‍ला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com