दिल्ली में दिन में छाया अंधेरा, रिमझिम बारिश से मौसम हुआ सुहाना; जानिए अगले 24 घंटे NCR का कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में आज जमकर बारिश होने से आसमान में बादल छा गए. पूरा दिल्ली-एनसीआर में अंधेरा छा गया. मौसम विभाग के अनुसार,  दिल्ली-एनसीआर में मानसून की दस्तक हो चुकी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
दिल्ली-NCR में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को उमस की स्थिति की बीच कई इलाकों में हल्की बारिश हुई.दिल्ली के आसमान में सुबह से ही बादल छाए हुए थे और गरज या बिजली कड़कड़ने के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान था.भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने राष्ट्रीय राजधानी में दिन में और बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.

मौसम विभाग ने बताया कि शहर में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है. विभाग के अनुसार, आसमान में दिनभर बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 75 प्रतिशत रहा.

मौसम विभाग की चेतावनी

दिल्ली-एनसीआर में आज जमकर बारिश होने से आसमान में बादल छा गए. पूरा दिल्ली-एनसीआर में अंधेरा छा गया. मौसम विभाग के अनुसार,  दिल्ली-एनसीआर में मानसून की दस्तक हो चुकी है. बीते दिनों मानसून की पहली बारिश ने ही दिल्ली और नोएडा-गाजियाबाद को पानी-पानी कर दिया था. मौसम विभाग ने अब आज से आने वाले तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है, यानी यह बारिश लोगों के लिए राहत की जगह आफत बन सकती है.

दिल्ली में  बारिश का हाल

आईएमडी यानी मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी मंगलवार 2 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी के साथ अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. बुधवार 3 जुलाई को भी भारी बारिश के साथ अधिकतम तापमान और घटकर 29 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. गुरुवार को भी हल्की बारिश हो सकती है.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस भगदड़ का मुख्य आरोपी Dev Prakash Madhukar गिरफ़्तार | Breaking News