असम के डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में छापेमारी, अमृतपाल के सेल से मोबाइल, ब्लूटूथ हेडफोन समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद

जेल में बंद अलगाववादी नेता और "वारिस पंजाब दे" प्रमुख अमृतपाल सिंह के सेल से जासूसी कैमरा, एक स्मार्टफोन, एक कीपैड फोन, पेन ड्राइेव, ब्लूटूथ हेडफोन और स्पीकर, एक स्मार्टवॉच और कई अन्य चीजें बरामद की गईं हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
गुवाहाटी:

असम के डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल से एक बड़े सुरक्षा उल्लंघन की सूचना मिली है, जहां अलगाववादी नेता और "वारिस पंजाब दे" प्रमुख अमृतपाल सिंह और उनके 9 सहयोगी बंद हैं. डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल से आज एक जासूसी कैमरा, एक स्मार्टफोन, एक कीपैड फोन, पेन ड्राइव, ब्लूटूथ हेडफोन और स्पीकर, एक स्मार्टवॉच और कई अन्य चीजें बरामद की गईं हैं.

एक्स पर जानकारी देते हुए असम के पुलिस अधिकारी जीपी सिंह ने कहा, "डिब्रूगढ़ जेल, असम में एनएसए बंदियों का संदर्भ - एनएसए सेल में होने वाली अनधिकृत गतिविधियों के बारे में जानकारी मिलने पर, एनएसए ब्लॉक के सार्वजनिक क्षेत्र में अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे. प्राप्त इनपुट की पुष्टि की गई अनधिकृत गतिविधियों के आधार पर जेल कर्मचारियों ने आज सुबह एनएसए सेल के परिसर की तलाशी ली, जिससे सिम के साथ एक स्मार्टफोन, एक कीपैड फोन, कीबोर्ड के साथ टीवी रिमोट, स्पाई-कैम पेन, पेन ड्राइव, ब्लूटूथ हेडफ़ोन और स्पीकर बरामद हुए. और स्मार्ट घड़ी, जिसे जेल कर्मचारियों द्वारा जब्त कर लिया गया था. इन अनधिकृत वस्तुओं के स्रोत और प्रेरण के तरीके का पता लगाया जा रहा है. आगे की कार्रवाई की जा रही है."

23 अप्रैल, 2023 को पंजाब पुलिस द्वारा कई हफ्तों की तलाश के बाद राज्य के मोगा जिले से गिरफ्तार किए जाने के बाद अमृतपाल सिंह को डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल लाया गया था. कट्टरपंथी सिख उपदेशक पर कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम या एनएसए के तहत आरोप लगाया गया था. उनके नौ सहयोगियों पर भी एनएसए के तहत आरोप लगाए गए हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें:-
कमलनाथ ने BJP में शामिल होने की अटकलों पर दिया जवाब, नकुलनाथ ने अपने बायो से कांग्रेस हटाया

Advertisement

Featured Video Of The Day
कौन हैं वो संत Bhole Baba, जिनके सत्संग में हुआ दर्दनाक हादसा? जानें पूरा मामला