'जीत और हार लोकतंत्र की पहचान', राहुल गांधी ने ब्रिटेन के पूर्व PM ऋषि सुनक को लिखा पत्र

सुनक को लिखे पत्र में राहुल गांधी ने उनकी पार्टी की हार पर संवेदना व्यक्त करने के साथ ही उनके कार्यकाल के दौरान भारत-ब्रिटेन के बीच मजबूत संबंधों के लिए सराहना की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने यूके की कंजर्वेटिव पार्टी के नेता ऋषि सुनक की हालिया चुनावी हार पर उनकी सराहना करते हुए कहा कि जीत और हार लोकतंत्र के अपरिहार्य हिस्से हैं और "हमें दोनों को अपने साथ लेना चाहिए".
श्री सुनक को लिखे अपने पत्र में, राहुल गांधी ने पूर्व ब्रिटिश प्रधान मंत्री की सार्वजनिक सेवा के प्रति समर्पण और ब्रिटिश लोगों के प्रति प्रतिबद्धता की सराहना की.

राहुल गांधी ने ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को भी पत्र लिखकर उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं और कहा कि जीत और हार लोकतंत्र का अपरिहार्य हिस्सा हैं तथा इन दोनों को सहर्ष स्वीकार करना चाहिए.

उन्होंने सुनक को लिखे पत्र में कहा, ‘‘जीत और हार लोकतंत्र की यात्रा के महत्वपूर्ण हिस्सा हैं... जनता की सेवा और आम लोगों के प्रति आपका समर्पण सराहनीय है. आपने प्रधानमंत्री रहते भारत और ब्रिटेन के संबंधों को मजबूत बनाने के लिए जो प्रयास किए, उसे मैं महत्वपूर्ण मानता हूं. मुझे उम्मीद है कि आप अपने अनुभव से लोक सेवा का काम जारी रखेंगे.''

सुनक को लिखे पत्र में राहुल गांधी ने उनकी पार्टी की हार पर संवेदना व्यक्त करने के साथ ही उनके कार्यकाल के दौरान भारत-ब्रिटेन के बीच मजबूत संबंधों के लिए सराहना की.

शुक्रवार को, कीर स्टार्मर ब्रिटेन के नए प्रधान मंत्री बने और उन्होंने ब्रिटेन के पुनर्निर्माण की कसम खाई, इसके कुछ ही घंटों बाद उनकी लेबर पार्टी ने आम चुनाव में भारी जीत हासिल की. विपक्ष नेता राहुल गांधी ने ब्रिटेन के नए पीएम को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में लिखा- ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई.

लेबर पार्टी ने 650 सदस्यीय हाउस ऑफ कॉमन्स में 412 सीटें हासिल कीं, जो 2019 के चुनावों से 211 अधिक है. कांग्रेस नेता ने कहा कि लेबर पार्टी की जीत उस राजनीति की ताकत की द्योतक है जो आम लोगों को सर्वोपरि रखती है.उन्होंने कहा कि वह द्विपक्षीय संबंधों के निरंतर मजबूत होने को लेकर आशान्वित हैं.राहुल गांधी ने निकट भविष्य में ब्रिटिश प्रधानमंत्री से मुलाकात की उत्सुकता भी व्यक्त की है.


 

Featured Video Of The Day
NIA ATS Raids: Delhi के Old Mustafabad से एक संदिग्ध गिरफ्तार, पूछताछ जारी