"युवा नेता इसलिए छोड़ रहे कांग्रेस..." : केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने राहुल गांधी को बताया 'नेगेटिव'

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, "मैं कई कांग्रेस नेताओं से मिलता हैं, जिनमें से कुछ समझदार हैं. वे हैरान हैं. वे कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी में वो असहाय हैं. जब राहुल गांधी बोलते हैं, तो वे चिंतित होते हैं."

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने एक वक्ता और नेता के रूप में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अयोग्य करार दिया है. रिजिजू ने कहा कि यही कारण है कि कांग्रेस (Congress) के युवा नेता बीजेपी की ओर रुख कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ने NDTV के साथ एक इंटरव्यू में कहा, "राहुल गांधी में कोई उम्मीद नहीं है. यही सबसे बड़ा मुद्दा है... राहुल बेहद नेगेटिव हैं." रिजिजू ने दावा किया, ''इसलिए कांग्रेस के युवा नेता पार्टी छोड़ रहे हैं. वे भविष्य की संभावनाएं चाहते हैं, लेकिन राहुल गांधी ऐसी संभावनाएं नहीं दे सकते.''

राहुल गांधी इन दिनों 'भारत जोड़ो न्याय' यात्रा पर निकले हैं. यह यात्रा 14 जनवरी से मणिपुर के इंफाल से कुछ किलोमीटर दूर थौबल से शुरू हुई और 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी. राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए किरेन रिजिजू ने कहा, "जब वह बोलते हैं, तो अपनी ही पार्टी के नेताओं को शर्मिंदा कर देते हैं."

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मैं कई कांग्रेस नेताओं से मिलता हैं, जिनमें से कुछ समझदार हैं. वे हैरान हैं. वे कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी में वो असहाय हैं. जब राहुल गांधी बोलते हैं, तो वे चिंतित होते हैं."

कांग्रेस के समझदार नेताओं के लिए होता है अफसोस
रिजिजू कहते हैं, "मुझे कांग्रेस पार्टी में कुछ अच्छे और समझदार लोगों के लिए अफसोस होता है. चाहे वह कांग्रेस के मौजूदा अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे हों या कोई और नेता. अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता हैं, लेकिन उनके पास कोई अधिकार नहीं है. हमारे नेता सामने से नेतृत्व करते हैं और अधिकार के साथ बोलते हैं. जब प्रधानमंत्री किसी भी विषय पर बोलते हैं, तो संसद में उनके समकक्ष कोई आवाज नहीं होती.''

राहुल गांधी की यात्रा को किया खारिज
राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय' यात्रा को खारिज करते हुए रिजिजू ने कहा कि बीजेपी की 'विकसित भारत संकल्प' यात्रा ही वास्तविक यात्रा थी.

बीजेपी की 'विकसित भारत संकल्प' को बताया वास्तविक
किरेन रिजिजू ने कहा, "हमारी यात्रा और उनकी यात्रा में बहुत अंतर है... 'विकसित भारत संकल्प' यात्रा वास्तविक यात्रा है, क्योंकि यह लोगों तक पहुंच रही है. यह यात्रा पीएम मोदी की गारंटी का मैसेज देती है."

ये भी पढ़ें:- 

"वो घूम-घूमकर नफरत फैला रहे हैं...", राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने साधा निशाना

चुनाव से पहले हरियाणा कांग्रेस में फिर दरार, अलग-अलग यात्रा पर हुड्डा और शैलजा, पार्टी ने दिया कड़ा मैसेज

राहुल गांधी की यात्रा को आसानी से इजाजत नहीं देने वाले राज्यों में सत्ता से बाहर हुई बीजेपी: अलका लांबा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar: Nawada की घटना को लेकर Jitan Ram Manjhi और Tejashwi Yadav क्यों हैं आमने-सामने?