23 अक्टूबर को कर्नाटक से तेलंगाना पहुंचेगी राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा'

तेलंगाना में 16 दिन की यात्रा के दौरान दिवाली के लिए तीन दिन और चार नवंबर को एक दिन का सामान्य अवकाश होगा. यात्रा के दौरान राहुल प्रतिदिन 20-25 किलोमीटर ‘पदयात्रा’ करेंगे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
तेलंगाना में 'भारत जोड़ो यात्रा' 19 विधानसभा और 7 संसदीय क्षेत्रों में 375 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. (फाइल फोटो)
हैदराबाद:

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' 23 अक्टूबर की सुबह कर्नाटक के रायचूर से तेलंगाना के गुडेबेल्लूर में प्रवेश करेगी. तेलंगाना में यह पद यात्रा महबूबनगर के गुडेबेल्लूर से शुरू होगी. तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस की तेलंगाना इकाई ने कर्नाटक-तेलंगाना सीमा पर इस पदयात्रा के भव्य स्वागत की तैयारी की है. गुडेबेल्लूर में सुबह का नाश्ता करने के बाद यात्रा दिवाली के मद्देनजर 23 अक्टूबर की दोपहर से 26 अक्टूबर तक आराम करेगी.

इसमें कहा गया है कि इसके बाद यात्रा 27 अक्टूबर की सुबह गुडेबेल्लूर से शुरू होगी और मकटल पहुंचेगी. यात्रा तेलंगाना में 16 दिन तक चलेगी और इस दौरान 19 विधानसभा क्षेत्रों तथा सात संसदीय क्षेत्रों में 375 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. इसके बाद यात्रा सात नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी.

16 दिन की यात्रा के दौरान दिवाली के लिए तीन दिन और चार नवंबर को एक दिन का सामान्य अवकाश होगा. यात्रा के दौरान राहुल प्रतिदिन 20-25 किलोमीटर ‘पदयात्रा' करेंगे, नुक्कड़ बैठकें करेंगे और नेकलेस रोड पर लोगों से मिलेंगे तथा बोवेनपल्ली में रात को रुकेंगे. कांग्रेस नेता बुद्धिजीवियों, विभिन्न समुदायों के नेताओं, राजनीतिक नेताओं, खेल, व्यापार और सिनेमा जगत के लोगों से मिलेंगे. इनमें से कई लोग राहुल की पदयात्रा का हिस्सा भी बनना चाहते हैं.

कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के अनुसार, राज्य में राहुल प्रार्थना घरों, मस्जिदों और मंदिरों में भी जाएंगे. इस दौरान सर्वधर्म प्रार्थना भी की जाएगी. प्रदेश में कांग्रेस ने तेलंगाना में पदयात्रा के समन्वय के लिए 10 विशेष समितियों का गठन किया है.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने 1000 किमी से ज्‍यादा का सफर किया पूरा, दिखीं दिलचस्‍प तस्‍वीरें

Featured Video Of The Day
पीएम मोदी का अहम रूस दौरा, कूटनीतिक संबंध साधने की चुनौती
Topics mentioned in this article