"नफरत के बाजार में..." : BSP सांसद दानिश अली से मिले राहुल गांधी, यूं लुटाई 'मोहब्बत'

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बीएसपी सांसद दानिश अली ने कहा, ''वह मेरा मनोबल ऊंचा रखने और अपना समर्थन देने के लिए यहां आए. उन्होंने कहा कि मैं अकेला नहीं हूं और जो भी लोग लोकतंत्र के साथ खड़े हैं, वे मेरे साथ खड़े हैं."

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा में बीएसपी सांसद कुंवर दानिश अली पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी (BJP MP Ramesh Bidhuri)चौरतरफा घिर गए हैं. बीजेपी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर 15 दिन के अंदर जवाब मांगा है. दानिश अली ने बिधूड़ी पर कार्रवाई के लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी भी लिखी है. इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार (21 सितंबर) को बीएसपी सांसद दानिश अली (Kunwar Danish Ali) से उनके घर जाकर मुलाकात की. राहुल ने दानिश अली को गले लगाया. उन्होंने अपने X हैंडल पर इसकी फोटो भी शेयर की है. राहुल के साथ कांग्रेस के सीनियर नेता केसी वेणुगोपाल भी थे.

राहुल गांधी ने X पर पोस्ट किया, "नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान." राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बीएसपी सांसद दानिश अली ने कहा, ''वह मेरा मनोबल ऊंचा रखने और अपना समर्थन देने के लिए यहां आए. उन्होंने कहा कि मैं अकेला नहीं हूं और जो भी लोग लोकतंत्र के साथ खड़े हैं, वे मेरे साथ खड़े हैं." 

कांग्रेस का बीजेपी पर निशाना
कांग्रेस ने राहुल और दानिश अली की मुलाकात पर  X पर लिखा, "राहुल गांधी बीएसपी सांसद दानिश अली से मिलने उनके निवास पर पहुंचे. कल भरी संसद में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली का अपमान किया था, उन्हें बेहद अमर्यादित और असंसदीय अपशब्द कहे थे और बीजेपी के दो पूर्व मंत्री भद्दे ढंग से हंसते रहे."

Advertisement

कांग्रेस ने आगे लिखा, "रमेश बिधूड़ी की यह शर्मनाक और ओछी हरकत सदन की गरिमा पर कलंक है. कांग्रेस देश भर के साथ लोकतंत्र के मंदिर में नफरत और घृणा की ऐसी मानसिकता के सख्त खिलाफ है." 

Advertisement
Advertisement

ये था मामला?
21 सितंबर को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिदूड़ी ने बीएसपी सांसद कुंवर दानिश अली के खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया था. उन्होंने बीएसपी सांसद को भरे सदन में भद्दी गालियां दी थी. उन्हें उग्रवादी तक कह दिया था. बिधूड़ी के इस दुर्व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जब बिधूड़ी ये सब बोल रहे थे, तब उनके पीछे डॉक्टर हर्षवर्धन बैठे हंस रहे थे. बाद में ट्रोल होने पर उन्होंने सफाई दी.

Advertisement

दानिश अली ने स्पीकर ओम बिरला को लिखी चिट्ठी
यूपी के अमरोहा से BSP सांसद कुंवर दानिश अली ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Loksabha Speaker Om Birla) को चिट्ठी लिखकर बीजेपी सांसद के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है. अली ने यहां तक कह दिया कि अगर बिधूड़ी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो वो सांसदी छोड़ने पर विचार कर सकते हैं. हालांकि, बिधूड़ी के अपशब्दों को सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया है. 
    
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जताया खेद
बीजेपी सांसद की आपत्तिजनक टिप्पणी के तुरंत बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी सदन में खेद जताया था. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल बिधूड़ी के सदन से निलंबन की मांग कर रही है.

ये भी पढ़ें:-

"क्यों न आपके खिलाफ कार्रवाई की जाये": BJP ने सांसद रमेश बिधूड़ी को जारी किया कारण बताओ नोटिस

लोकसभा में BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के बयान पर हंसते दिखे हर्षवर्धन, ट्रोल होने पर दी सफाई

 

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: तबाही, मलबा और निराशा, Gaza के हृदय विदारक दृश्य | Benjamin Netanyahu | NDTV India