रायबरेली या वायनाड... कौन सी सीट चुनेंगे राहुल? जानें क्या कहते हैं कांग्रेस के नेता

रायबरेली की सीट पर प्रियंका लड़े ये बहुत सारे कांग्रेस के नेता चाहते हैं. दबी जुबान में कुछ कांग्रेस के नेता वरूण गांधी के नाम का भी ज़िक्र करते हैं. व

Advertisement
Read Time: 2 mins

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से वायनाड छोड़ने के लिए दबाव बना रहे हैं. उनका कहना है कि राहुल गाधी रायबरेली सीट रखें और वायनाड छोड़ दें. अमेठी के सांसद किशोरी लाल शर्मा और यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ये बात कैमरे पर कह चुके हैं. दलील ये दी जा रही है कि यदि रायबरेली में उप चुनाव होता है तो बीजेपी स्मृति ईरानी को उम्मीदवार बना सकती है.

वहीं, वायनाड से प्रियंका गांधी चुनाव नहीं लड़ेगीं. कोई केरल का ही कांग्रेसी नेता लड़ेगा, क्योंकि गांधी परिवार नहीं चाहता है कि राहुल के साथ प्रियंका लोकसभा में हों और सोनिया गांधी राज्य सभा में. इससे बीजेपी को परिवारवाद का मुद्दा उठाने का मौक़ा मिलेगा. हालांकि, कांग्रेस ने आधिकारिक रूप से इस पर कुछ नहीं कहा है. लेकिन राहुल गांधी पर रायबरेली सीट रखने का दबाव बढ़ रहा है. हालांकि केरल और दक्षिण भारत के सांसदों का कहना है कि राहुल गांधी को वायनाड सीट रखनी चाहिए और रायबरेली छोड़ दें. इससे दक्षिण भारत में कांग्रेस के लिए अच्छा संदेश जाएगा.

रायबरेली की सीट पर प्रियंका लड़े ये बहुत सारे कांग्रेस के नेता चाहते हैं. दबी जुबान में कुछ कांग्रेस के नेता वरूण गांधी के नाम का भी ज़िक्र करते हैं. वहींं, कांग्रेस के राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी की विधायक बेटी का नाम भी रायबरेली के लिए लिया जा रहा है. वरूण गांधी को इस बार बीजेपी ने टिकट नहीं दिया, पीलीभीत से जितिन प्रसाद बीजेपी से जीते हैं, जबकि मेनका गांधी सुल्तानपुर से चुनाव हार गई हैं. लेकिन इस सब पर अंतिम फौसला गांधी परिवार को करना है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 
मोदी किसे बनाएंगे मंत्री? किस पार्टी से किसकी चर्चा? कौन रेस में आगे? देखिए पूरी लिस्ट

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Hassan Nasrallah Killed: कौन था हसन नसरल्‍लाह, जो Israel की Air Strike में मारा गया
Topics mentioned in this article