"मैं सरेंडर नहीं करने वाला": भगोड़े अमृतपाल सिंह ने लगातार दूसरे दिन जारी किया VIDEO

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) ने इस दौरान 'सरबत खालसा' बुलाने की मांग दोहराई. सरबत खालसा बुला जत्थेदार परिवारवाद के इल्जाम से मुक्त हो सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
अमृतपाल सिंह पर पंजाब पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया है.
नई दिल्ली:

खालिस्तान प्रचारक और 'वारिस पंजाब दे' के चीफ अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को पंजाब पुलिस लगातार 13 दिन से ढूंढ रही है. अमृतपाल के कभी दिल्ली में होने, कभी हरियाणा तो कभी उत्तराखंड में होने की खबर भी आती रही है. लेकिन उसके सटीक लोकेशन को लेकर पुलिस को अभी कोई इनपुट नहीं मिला है. इस बीच गुरुवार को अमृतपाल सिंह ने एक नया वीडियो जारी किया है. इसमें उसने साफ कहा है कि वह सरेंडर नहीं कर रहा है. ये उसका दूसरा वीडियो है.

30 वर्षीय अलगाववादी और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह खुद को सिख आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले का अनुयायी बताता है. 18 मार्च को 'वारिस पंजाब दे' संगठन के सदस्यों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के बाद वह फरार हो गया था. 

अकाल तख्त ने आत्म समर्पण के लिए कहा
इस बीच अकाल तख्त (सिखों की सर्वोच्च अस्थायी सीट) के जत्थेदार ने भगौड़े अमृतपाल सिंह को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने और जांच में सहयोग करने के लिए कहा है. पिछले हफ्ते पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब पुलिस को फटकार लगाते हुए सवाल किया था कि अमृतपाल सिंह उन्हें बार-बार कैसे चकमा दे सकता है. हाईकोर्ट ने इसे खुफिया विफलता बताते हुए पंजाब सरकार से पूछा- "आपके पास 80,000 पुलिस वाले हैं. वे क्या कर रहे थे. अमृतपाल सिंह कैसे बच निकला?" पंजाब सरकार ने मंगलवार को पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट को बताया कि वह अमृतपाल सिंह को पकड़ने के करीब है.

Advertisement

अमृतपाल बदल रहा हुलिया
सोशल मीडिया पर सोमवार को अमृतपाल सिंह की उनके खास सहयोगी पापलप्रीत सिंह के साथ एक नई तस्वीर सामने आई. अधिकारियों ने कहा कि कट्टरपंथी सिख उपदेशक के खिलाफ पुलिस अभियान शुरू होने के एक दिन बाद यह तस्वीर ली गई थी. इसमें वह डेनिम जैकेट और ब्लैक चश्मे में दिख रहा है.

Advertisement

आईएसआई से हैं रिश्ते
समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल सिंह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और विदेशों में स्थित कुछ आतंकवादी समूहों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए हुए है.

Advertisement

बना रहा था प्राइवेट मिलिशिया
अमृतपाल सिंह यूके स्थित खालिस्तानी आतंकवादी अवतार सिंह खांडा का करीबी माना जाता है. खांडा को अमृतपाल के रूतबे के पीछे एक बड़ा कारण माना जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक, अमृतपास कथित रूप से नशामुक्ति केंद्रों से युवाओं का एक "निजी मिलिशिया" बना रहा था, जिसका इस्तेमाल हिंसक विरोध प्रदर्शनों के लिए किया जा रहा था.

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

भगोड़ा अमृतपाल सिंह अकाल तख़्त में करना चाहता था सरेंडर, लेकिन...

भगोड़े अमृतपाल सिंह ने जारी किया वीडियो, पंजाब पुलिस ने और तेज किया जांच अभियान

VIDEO: पंजाब के पूर्व डीजीपी ने जताई आशंका, शायद पुलिस में ही है कोई अमृतपाल का मददगार


 

Featured Video Of The Day
हाथरस में मौत का तांडव! जांच के लिए फॉरेंसिंक टीम और डॉग स्क्वॉड भी मौक़े पर