ओडिशा के पुरी में चंदन यात्रा के दौरान हादसा, पटाखों के ढेर में लगी आग में 7 श्रद्धालु झुलसे

ओडिशा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि इस घटना में जितने भी लोग घायल हुए हैं उनका इलाज मुख्यमंत्री के राहत कोष से किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ के चंदन यात्रा उत्सव के दौरान पटाखों के ढेर में विस्फोट होने से 7 लोगों के घायल होने की सूचना है. घटना बुधवार रात की बताई जा रही है. पुलिस से मिली जानकारी के जिस समय पटाखों के ढेर में विस्फोट हुआ उस दौरान श्रद्धालु बड़ी संख्या में अनुष्ठान देखने के लिए एक सरोवर के पास जुटे थे. इस दौरान आतिशबाजी हो रही थी. इस आतिशबाजी के दौरान ही एक चिंगारी पटाखों के ढेर पर गिरी और उसमें धमाका हो गया. पुलिस के अनुसार इस घटना में जो लोग घायल हुए हैं उनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं. फिलहाल सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में जिन लोगों को इलाज चल रहा है उनमें से चार की हालत बेहद नाजुक है. 

इलाज खर्च उठाएगी राज्य सरकार

इस घटना के सामने आने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि जो भी लो इसमें घायल हुए हैं उनके इलाज का खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष से किया जाएगा. इस घटना को लेकर सीएम पटनायक ने एक्स पर एक पोस्ट भी किया. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि पुरी के नरेंद्र पूल के पास जो दुर्घटना हुई है उसके बारे में सुनकर दुख हुआ. प्रशासन को मौके पर भेजकर घायलों का उचित इलाज कराने का निर्देश दिया जा चुका है. 

ओडिशा में लोकसभा के साथ ही हो रहे हैं विधानसभा चुनाव

इसे एक संयोग मात्र ही कह सकते हैं कि जिस समय पुरी में यह घटना हुई है उसी दौरान पूरे राज्य में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा का चुनाव हो रहा है. ऐसे में इस घटना ने विपक्षी दलों को भी प्रशासन की व्यवस्था पर सवाल उठाने का मौका दे दिया है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ganpati Visarjan Mumbai: गणपति विसर्जन के लिए BMC की क्या हैं खास तैयारियां?
Topics mentioned in this article