"Pure Evil": 8 विधायकों के BJP में शामिल होने पर कांग्रेस का सहयोगी दल

गोवा में 40 विधानसभा सीटों के लिए फरवरी में चुनाव हुए थे. एनडीए के 25 विधायक और कांग्रेस के 11 एमएलए थे, जिसमें से 8 बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
पणजी:

कांग्रेस के सहयोगी दल गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) ने सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों को "Pure Evil" और "लोगों और भगवान का दुश्मन" कहा है. दरअसल आज गोवा में कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस जुलाई में इन्हें रोकने में कामयाब रही थी, लेकिन अब राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 'भारत जोड़ो यात्रा' के बीच कांग्रेस के विधायक बीजेपी से जुड़ गए हैं. 

गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख और उसके एकमात्र विधायक विजय सरदेसाई ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा कि "जिन आठ विधायकों ने सभी राजनीतिक औचित्य, बुनियादी शालीनता और ईमानदारी के खिलाफ, अपने धन के लालच और सत्ता की भूख को आगे बढ़ाने का फैसला किया है, वे आज बुराई के प्रतीक के रूप में खड़े हैं. गोवा के लोग "पीठ में छुरा घोंपा" महसूस कर रहे हैं.

उन्होंने भाजपा पर सत्ता में बने रहने के लिए 'छल और हेरफेर' करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इन देशद्रोहियों को नकारो.... इन्हें लोगों और ईश्वर के दुश्मन के रूप में ब्रांड करें," राजनीतिक दलबदल न केवल लोगों के जनादेश के साथ विश्वासघात है, बल्कि "ईश्वर का अपमान और उपहास" भी है.

Advertisement

गौरतलब है कि जुलाई में ऐसी खबरें थीं कि शीर्ष नेता दिगंबर कामत और माइकल लोबो सहित कम से कम छह कांग्रेस विधायक भाजपा में शामिल होंगे. कांग्रेस ने तब स्पीकर से कामत और लोबो को दलबदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित करने के लिए कहा था. उस समय कांग्रेस अपने कम से कम सात विधायकों को अपने पास रखने में कामयाब रही, जबकि अन्य ने भी कोई ऐसा कदम नहीं उठाया. पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक में शामिल नहीं होने वाले चार लोगों में - लोबो और कामत के अलावा - केदार नाइक और लोबो की पत्नी दलीला लोबो शामिल थे. कांग्रेस ने विपक्ष के नेता के पद से माइकल लोबो को हटा दिया था. 

Advertisement

गोवा में 40 विधानसभा सीटों के लिए फरवरी में चुनाव हुए थे. एनडीए के 25 विधायक हैं और वहीं कांग्रेस के 11 एमएलए थे, अब 8 बीजेपी में शामिल हो गए तो तीन बचे हैं.

Advertisement

VIDEO: "दिल्ली में बिजली सब्सिडी छोड़ने का विकल्प शुरू': सीएम अरविंद केजरीवाल का ऐलान

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा
Topics mentioned in this article