पंजाब के लोग नार्को आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहे हैं लड़ाई: CM भगवंत मान

सीएम भगवंत मान ने कहा कि प्राचीन काल से ही पंजाब के लोग देश की रक्षा करते आए हैं. लेकिन पंजाबियों के इस योगदान को नजरअंदाज करते हुए कुछ राजनीतिक दलों ने माटी के इन देशभक्त सपूतों को नशेड़ी करार देने का दुभार्वनापूर्ण दुष्प्रचार छेड़ रखा है.

Advertisement
Read Time: 12 mins
चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने गुरुवार को कहा कि पंजाब विरोधी कुछ ताकतें राज्य की छवि खराब करने के लिए पंजाबियों को नशे का आदी बता रही हैं. पंजाब नार्को आतंकवाद के खिलाफ लड़ रह रहा है. मुख्यमंत्री मान ने राज्य में नशा विरोधी अभियान के तहत एक साइकिल रैली (Cycle Rally) को हरी झंडी दिखाने के बाद यह बात कही. यहां पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के परिसर से शुरू हुई इस रैली में 25,000 से अधिक लोगों ने भाग लिया.

भगवंत मान ने कहा कि पंजाब विरोधी ताकतें देश के सामने राज्य की गलत तस्वीर पेश करने के लिए पंजाबियों को नशे का आदी के रूप में पेश करने पर तुली हुई हैं. उन्होंने कहा कि प्राचीन काल से ही पंजाब के लोग देश की रक्षा करते आए हैं. यहां बड़े पैमाने पर अनाज का उत्पादन भी किया जाता है, लेकिन पंजाबियों के इस योगदान को नजरअंदाज करते हुए कुछ राजनीतिक दलों ने माटी के इन देशभक्त सपूतों को नशेड़ी करार देने का दुभार्वनापूर्ण दुष्प्रचार छेड़ रखा है.

भगवंत मान ने कहा कि पंजाब पर लगातार विदेशी आक्रमणकारियों ने हमला किया और पंजाबियों ने उनका बहादुरी से सामना किया. उन्होंने कहा कि अब पंजाबी नार्को-आतंकवाद (आतंकवादी संगठनों द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी करना) के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. इस नार्को आतंकवाद का वित्तपोषण पंजाब विरोधी ताकतों द्वारा किया जा रहा है, क्योंकि वे राज्य के विकास को पटरी से उतारना चाहते हैं.

मान ने कहा, ‘‘ हम मिलकर पंजाब विरोधी ताकतों के नापाक मंसूबों को नाकाम करेंगे. ''उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब पंजाब नशा मुक्त राज्य होगा और लोगों को यह लक्ष्य हासिल करने का संकल्प लेना चाहिए.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को लुधियाना में मादक पदार्थ रोधी अभियान के तहत एक साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाई. मुख्यमंत्री ने रैली के दौरान कुछ दूरी तक साइकिल भी चलाई. उन्होंने कहा कि यह कोई राजनीतिक रैली या शक्ति का प्रदर्शन नहीं है. बल्कि यह पंजाब की विकास यात्रा को आगे ले जाने का विचार है.


भगवंत मान ने साइकिल यात्रा को लेकर X पर पोस्ट लिखा- "शहीद करतार सिंह सराभा जी के शहीदी दिवस पर नशा विरोधी साइकिल रैली निकाली गई...इस रैली में युवाओं समेत हर वर्ग ने हिस्सा लिया...पंजाब को नशे के संकट से मुक्त कराने के लिए सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं...बड़ी संख्या में शामिल हुए लोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद..."

Advertisement
लुधियाना के पुलिस आयुक्त मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के परिसर से शुरू हुई इस रैली के लिए 25,000 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया. सिद्धू ने दावा किया कि यह मादक पदार्थ के सेवन से होने वाले के नुकसान के खिलाफ आयोजित देश की सबसे बड़ी साइकिल रैली है. इस मौके पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी कुछ दूरी तक साइकिल चलायी. मान ने वहां उपस्थित लोगों को बताया कि रैली का आयोजन शहीद करतार सिंह सराभा के शहीदी दिवस के मौके पर किया गया था.

पुलिस ने कहा कि 13 किलोमीटर लंबी साइकिल रैली में सभी वर्गों के लोगों ने हिस्सा लिया. यह रैली विश्वविद्यालय परिसर में शुरू हुई और वहीं समाप्त हो गई. पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव भी मौके पर मौजूद थे.

ये भी पढ़ें:-

"हम किसी के खिलाफ नहीं, हमारी लड़ाई तो...": पंजाब CM भगवंत मान के बचाव में उतरे अरविंद केजरीवाल

किसी भी राज्य के साथ एक बूंद भी पानी साझा नहीं किया जाएगा : भगवंत मान

Featured Video Of The Day
इज़रायल के Jet Fighters ने की Air Strike, फिर दहला Lebanon
Topics mentioned in this article