पंजाब चुनाव : कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर मोगा विधायक ने बीजेपी का दामन थामा

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Vidhansabha Election) में कांग्रेस (Congress) से टिकट नहीं मिलने पर मोगा सीट से विधायक हरजोत कमल (Harjot Kamal) शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए.

Advertisement
Read Time: 10 mins
P
चंडीगढ़:

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Vidhansabha Election) में कांग्रेस (Congress) से टिकट नहीं मिलने पर मोगा सीट से विधायक हरजोत कमल (Harjot Kamal) शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए. चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत समेत अन्य बीजेपी नेताओं की उपस्थिति में कमल ने बीजेपी का दामन थामा. गौरतलब है कि 14 फरवरी को एक चरण में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को 86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. इसमें कमल समेत चार मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है.

मुख्यमंत्री चेहरा चुनने के लिए 48 घंटे में 11 लाख से ज्यादा लोगों ने दी प्रतिक्रिया : आम आदमी पार्टी का दावा

राज्य की सत्ताधारी पार्टी ने इस बार मोगा सीट से टिकट अभिनेता सोनू सूद की बहन मल्विका सूद को दिया गया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और शेखावत समेत अन्य नेताओं को धन्यवाद देते हुए कमल ने कहा, ‘‘मैं बीजेपी में शामिल हो गया.'' कांग्रेस के लिए 21 साल तक काम करने के मद्देनजर मोगा के मौजूदा विधायक ने पार्टी की ओर से सूद को टिकट देने पर सवाल उठाया. सूद के 10 जनवरी को कांग्रेस में शामिल होने पर कमल ने कहा कि माल्विका को पार्टी में शामिल करना उनके पदों की गरिमा से नीचे का काम है. 

पंजाब चुनाव : CM चन्नी चमकौर साहिब तो नवजोत सिद्धू अमृतसर पूर्व से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस की पहली लिस्ट

मुख्य मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू की खिंचाई करते हुए कमल ने कहा, ‘‘उनकी क्या योग्यता है? वह केवल सोनू सूद की बहन हैं.'' पंजाब की 117 सीटों के लिए 14 फरवरी को चुनाव होगा और मतगणना 10 मार्च को की जाएगी.

मूड पंजाब दा : आम आदमी पार्टी के CM उम्मीदवार की रायशुमारी पर क्या बोली जनता?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी
Topics mentioned in this article