मनी लांड्रिंग मामले में पंजाब के पूर्व CM चरणजीत सिंह चन्नी को ED ने जारी किया समन : सूत्र

ईडी ने चन्नी के खिलाफ सेंड माइनिंग और ट्रांसफर पोस्टिंग मनी लांड्रिंग के मामले में समन भेजा है. इससे पहले चन्नी के भतीजे भूपेंद्र सिंह हनी पर भी ईडी कड़ी कार्यवाही कर चुकी है. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
पंजाब के पूर्व CM चरणजीत सिंह चन्नी को ED ने जारी किया समन
नई दिल्ली:

मनी लांड्रिंग मामले में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी (Congress leader Charanjit Singh Channi) को ईडी ने फिर समन जारी किया है. सूत्रों के अनुसार, अगली तारीख पर ईडी के सामने पेश होने को कहा गया है. बता दें ईडी ने चन्नी के खिलाफ सेंड माइनिंग और ट्रांसफर पोस्टिंग मनी लांड्रिंग के मामले में समन भेजा है. इससे पहले चन्नी के भतीजे भूपेंद्र सिंह हनी  पर भी ईडी पहले कड़ी कार्यवाही कर चुकी है. 

बदा दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अवैध रेत खनन (Illegal Sand Mining) के सिलसिले में CM चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी और अन्य के ठिकानों पर पहले भी छापेमारी कर चुकी है. गौरतलब है कि अवैध रेत खनन का मुद्दा पंजाब के चुनावी अभियान में सबसे चर्चित बिंदुओं में से एक था. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस पर अवैध बालू खनन के कारोबार से जुड़ा होने का आरोप लगाया था. अमरिंदर सिंह ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस के विधायक गैरकानूनी तरीके से रेत का खनन करने में शामिल हैं.  

Advertisement

एजेंसी ने चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह उर्फ ​​हनी और उसके सहयोगी कुद्रतदीप सिंह के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम  2002 की धारा 3 (धन शोधन का अपराध), 4 (धन शोधन के लिए सजा), 44 (विशेष अदालतों द्वारा विचारणीय अपराध) और 45 (संज्ञेय और गैर-जमानती अपराध) का आरोप लगाया है. 

ये भी पढ़ें- 

न्यूयार्क में 10 लोगों को गोली मारकर घायल करने के आरोप में 62 साल का बुजुर्ग गिरफ्तार : रिपोर्ट
आंध्र प्रदेश फार्मा यूनिट में आग लगने से 6 लोगों की मौत, 12 घायल
न्यूयार्क में 10 लोगों को गोली मारकर घायल करने के आरोप में 62 साल का बुजुर्ग गिरफ्तार : रिपोर्ट

ये भी देखें-नींबू के आसमान छूते दामों ने गरीबों को किया परेशान, नींबू पर आश्रित दुकानदारों की हालत खराब

Featured Video Of The Day
Sam Pitroda की Congress में वापसी पर Anurag ने Rahul पर जमकर साधा निशाना
Topics mentioned in this article