कोई भी पार्टी से ऊपर नहीं, गलती करने वाले को बाहर किया जाएगा: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग

पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह पिछले महीने तब सामने आ गई थी जब पूर्व क्रिकेटर सिद्धू ने पार्टी की प्रदेश इकाई से परामर्श किए बिना रैलियां आयोजित करनी शुरू कर दी है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
चंडीगढ़:

कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने व्यक्तिगत रैलियां करने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग के बीच मंगलवार को कहा कि जो भी गलती करेगा उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा. वडिंग ने किसी का नाम लिए बिना यह भी कहा कि कोई भी पार्टी से ऊपर नहीं है. वडिंग ने यह टिप्पणी पटियाला में पत्रकारों से बात करते हुए की, जहां पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी देवेंद्र यादव आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पटियाला संसदीय सीट के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे.

सिद्धू द्वारा की जा रही रैलियों पर एक सवाल का जवाब देते हुए वडिंग ने कहा, ‘‘जो कोई गलती करेगा या जो गलती कर रहा है, उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा. जो भी पार्टी में अनुशासनहीनता करेगा, उसे न केवल नोटिस दिया जाएगा, बल्कि उसे बाहर भी निकाला जाएगा.'' उन्होंने कहा, 'कोई भी पार्टी से ऊपर नहीं है. जो कोई भी कुछ करना चाहता है वह कांग्रेस के चिह्न के बिना और कांग्रेस के मंच के बिना कर सकता है.''

पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह पिछले महीने तब सामने आ गई थी जब पूर्व क्रिकेटर सिद्धू ने पार्टी की प्रदेश इकाई से परामर्श किए बिना रैलियां आयोजित करनी शुरू कर दीं. कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी नेतृत्व से सिद्धू पर लगाम लगाने को कहा है.

इस महीने की शुरुआत में, वडिंग ने इस बात पर जोर दिया था कि पार्टी के कार्यक्रम प्रदेश इकाई प्रमुखों के परामर्श से आयोजित किए जाने चाहिए. यह मामला यादव तक तब पहुंचा जब वह पंजाब के तीन दिवसीय दौरे पर थे. उस समय, सिद्धू ने यादव को सूचित किया था कि उनकी सार्वजनिक सभाएं पूर्व कार्यक्रम थीं. सिद्धू ने तब यह भी कहा था कि ''अनुशासन'' चुनिंदा तरीके से नहीं थोपा जाना चाहिए. अब तक, सिद्धू ने ऐसी चार रैलियां की हैं - बठिंडा में दो, होशियारपुर और मोगा में एक-एक.

ये भी पढ़ें- :

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza में युद्ध का एक साल, Palestine के समर्थन में दुनिया भर में प्रदर्शन
Topics mentioned in this article