पंजाब कांग्रेस संकट के लिए नवजोत सिद्धू जिम्मेदार : अमरिंदर सिंह की पत्नी ने कहा

Punjab Congress Crisis: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर ने नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं की आलोचना की है. उन्होंने पंजाब कांग्रेस संकेट के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया.

Advertisement
Read Time: 20 mins
Punjab Congress: परनीत कौर बोलीं- अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब ने प्रगति की. (फाइल)
चंडीगढ़:

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की पत्नी व कांग्रेस (Congress) सांसद परनीत कौर (Preneet Kaur) ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर हमला बोला है. उन्होंने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को हटाने की मांग कर रहे असंतुष्ट नेताओं की आलोचना की और पार्टी की राज्य इकाई की मौजूदा स्थिति के लिए पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया. परनीत कौर ने मुख्यमंत्री के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद करने वालों से ऐसे मुद्दों को उठाने से परहेज करने को कहा, क्योंकि यह 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी को "नुकसान" पहुंचा रहा.

उन्होंने पार्टी को 'कई जीत' दिलाने और पंजाब को 'प्रगति की राह' पर ले जाने के लिए मुख्यमंत्री की प्रशंसा की. 

अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव : कैप्टन को हटाने की मांग के बाद कांग्रेस

बता दें कि राज्य के चार मंत्री और पार्टी के कई विधायक अमरिंदर सिंह के खिलाफ हैं. अमरिंद सिंह को हटाने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि "उनपर (अमरिंदर सिंह) विश्वास खो दिया है". अमरिंदर सिंह ने वादों को पूरा नहीं किया.

मीडिया से बात करते हुए परनीत कौर ने नेताओं से आगामी चुनावों में पार्टी को सत्ता में वापस लाने के लिए सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए कहा. यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल के बाद कुछ नेता नाखुश हैं, उन्होंने कहा, "पहले उनसे पूछो कि क्या वे साढ़े चार साल के दौरान खुश थे. यह ऐसी बातें कहने का समय नहीं है. ... यह पार्टी को नुकसान पहुंचा रहा है."

यह पूछे जाने पर कि पार्टी के कुछ नेता अचानक मुख्यमंत्री के खिलाफ आवाज क्यों उठा रहे हैं, उन्होंने कहा, "साढ़े चार साल तो ठीक था. लेकिन अब यह (पार्टी) आलाकमान को तय करना है. नोट करें और देखें कि वास्तव में जमीन पर क्या चल रहा है और वही करें जो पार्टी के लिए सबसे अच्छा हो."

यह पूछे जाने पर कि क्या वह मौजूदा स्थिति के लिए पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के प्रमुख सिद्धू को जिम्मेदार ठहराती हैं, उन्होंने कहा, "बेशक, वह हैं. उन्होंने अपने सलाहकारों के साथ शुरुआत की."

Advertisement

कौर ने कहा कि अमरिंदर सिंह ने पार्टी आलाकमान द्वारा नवजोत सिद्धू को पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख के रूप में नियुक्त करने के फैसले से "महानता और दरियादिली" का परिचय दिया है.

उन्होंने कहा, "उन्हें (असंतुष्ट नेताओं को) भी सही दिशा में चलना चाहिए. यह समय सभी चीजों को उछालने का नहीं है. हम चाहते हैं कि एकजुट कांग्रेस चुनाव लड़े."

Advertisement

Maharashtra: नारायण राणे ने उद्धव ठाकरे के सीएम योगी और अमित शाह पर दिए बयान की दिलाई याद

यह पूछे जाने पर कि क्या वे नेता जो मुख्यमंत्री से नाखुश हैं, उनकी जगह किसी और को चाहते हैं, कौर ने कहा, "यह उनके ऊपर नहीं है. यह आलाकमान पर निर्भर है." उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह ने एक पार्टी नेता के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. कौर ने कहा, "उन्होंने पार्टी को कई जीत दिलाई है. आलाकमान ने जो कहा है, वह किया है. उन्होंने (अरुण) जेटली के खिलाफ लड़ाई लड़ी और (अमृतसर सीट से) जीती."

Advertisement

कौर ने कहा, "उन्होंने कोरोनावायरस महामारी और आर्थिक चिंताओं के बीच पंजाब के लिए अच्छा काम किया है. वे पंजाब को हर निर्वाचन क्षेत्र में प्रगति की राह पर ले गए."

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Adani Group के Chairman ने दी बधाई | Team India Victory Parade
Topics mentioned in this article