...जब महिला ने लुटेरों को घर में नहीं दिया घुसने, भगा दिया वापस; VIDEO देख कहेंगे वाह 'शेरनी'

पंजाब (Punjab) के अमृतसर में एक बहादुर महिला के आगे तीन लुटेरों के मंसूबे असफल हो गए. महिला ने लुटेरों को घर में घुसने नहीं दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
चंडीगढ़:

पंजाब (Punjab) के अमृतसर में एक महिला ने सुझबूझ और बहादुरी से अकेले ही तीन लुटेरों को अपने घर में घुसने से रोक दिया. इस दौरान महिला लगातार चिल्‍लाती रही और उसने दरवाजा बंद कर दिया. हालांकि इस दौरान लुटेरे जबरन अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे. लुटेरों के हमले के वक्‍त मनदीप कौर के पति बाहर थे और वह अपने दो बच्चों के साथ घर पर थीं. हालांकि मनदीप कौर की हिम्‍मत के आगे लुटेरे अपने मंसूबों में असफल रहे. उनके घर में लगे सीसीटीवी में लुटेरों की घर में घुसने की कोशिश और मनदीप कौर द्वारा उन्‍हें रोके जाने की यह घटना कैद हो गई. 

मनदीप कौर के पति जगजीत सिंह एक ज्वैलर हैं. शायद यही कारण रहा कि लुटेरों ने उनके घर को निशाना बनाया.

सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहे वक्‍त के मुताबिक, लुटेरों ने सोमवार शाम को सेंध लगाने का प्रयास किया. 

Advertisement

कपड़े सुखाते वक्‍त लुटेरों को देखा 

इस घटना को लेकर कौर ने कहा कि वह कपड़े सुखा रही थीं, जब उन्होंने अपने घर के पास तीन नकाबपोश लोगों को देखा. जल्द ही तीनों दीवार फांदकर मुख्य दरवाजे के पास पहुंच गए. वह तुरंत दरवाजा बंद करने के लिए दौड़ीं. हालांकि इसी दौरान  लुटेरों ने अंदर जाने के लिए दरवाजे को जोर से धक्का देना शुरू कर दिया.  

Advertisement

सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा है कि कौर ने अपनी पूरी ताकत से दरवाजा बंद कर दिया, जबकि लुटेरे धक्का देते रहे. वह किसी तरह दरवाजे की कुंडी लगाती है और फिर दरवाजे के सामने सोफा लगा देती है. साथ ही कौर पड़ोसियों को सचेत करने के लिए लगातार चिल्लाती रहती हैं.  सीसीटीवी फुटेज में उनका बेटा और बेटी भी इस घटनाक्रम से तनाव में नजर आ रहे हैं. दरवाजे को सुरक्षित करने के बाद कौर मदद के लिए फोन कॉल करती दिखाई देती हैं और लगातार खिड़कियों को देखती नजर आती हैं कि लुटेरे भाग गए हैं या नहीं. 

Advertisement

लुटेरों को पकड़कर सजा दी जानी चाहिए : मनदीप कौर 

घर के प्रवेश द्वार को दर्शाने वाले दो अन्‍य कैमरों में तीन लुटेरे मुख्य दरवाजे पर जोर से धक्का देते कैद हुए हैं. मीडिया से बात करते हुए बहादुर महिला ने कहा कि उनके बच्चे सदमे में हैं. उन्होंने कहा, "उन्हें (लुटेरों को) पकड़ा जाना चाहिए और सजा दी जानी चाहिए."

Advertisement

महिला पुलिस अधिकारी एके सोही ने कहा कि वे लूट के प्रयास की जांच कर रहे हैं और अपराधियों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया जा रहा है, जिससे उन्‍हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके. 

Featured Video Of The Day
Israel Iran War News: दुनिया के वो flash point जहां ज़रा सी चूक से हो सकता है तीसरा विश्व युध्द
Topics mentioned in this article