कांग्रेस नेता रजनी पाटिल के निलंबन वापसी का प्रस्ताव राज्य सभा में किया गया स्वीकार

कांग्रेस की राज्य सभा सांसद रजनी पाटिल के निलंबन को वापस लेने पर राकेश सिन्हा और सरोज पांडे ने राज्य सभा में प्रस्ताव रखा, जिसे मंजूर कर लिया गया.

Advertisement
Read Time: 5 mins

कांग्रेस की राज्यसभा सांसद रजनी पाटिल के निलंबन को वापस लेने पर जल्द ही फैसला होने की खबर आ रही है. अब राकेश सिन्हा और सरोज पांडे ने रजनी पाटिल के निलंबन वापसी का प्रस्ताव राज्य सभा में रखा. इसे स्वीकार कर लिया गया. दरअसल बजट सत्र में पाटिल को निलंबित किया गया था.  राज्य सभा के सभापति जगदीप धनखड़ इस बारे में जल्द निर्णय ले सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक विपक्षी दलों की ओर से इस बारे में फिर मांग उठाई गई है.

रजनी पाटिल को बजट सत्र में निलंबित कर दिया गया था. उन पर आरोप था कि उन्होंने सदन की कार्यवाही को अपने मोबाइल पर शूट कर सोशल मीडिया पर डाल दिया था. बाद में उनके निलंबन को विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट आने तक बजट सत्र के बाद भी बढ़ा दिया गया था.

सभापति ने नियम 266 और नियम 256 के तहत यह फैसला किया था. बीजेपी सांसद जी वी एल नरसिम्हाराव की शिकायत के बाद रजनी पाटिल को दस फरवरी को राज्य सभा से निलंबित किया गया था. उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दे रहे प्रधानमंत्री मोदी का विरोध करने वाले सांसदों का अपने मोबाइल से वीडियो बनाया था.

ये भी पढ़ें : केंद्रीय कर्मियों के लिए खुशखबरी, 3% तक बढ़ सकता है DA, जुलाई, 2023 से होगा लागू

ये भी पढ़ें :"सामूहिक सजा...": नूंह में बुलडोजर एक्शन को लेकर ओवैसी ने हरियाणा सरकार पर साधा निशाना

Featured Video Of The Day
Naraina Car Showroom Firing: पुलिस ने की तीनों शूटरों की पहचान, तीनों हिमांशु भाऊ गैंग से जुड़े