राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का मामला, प्रल्ह्लाद जोशी प्रिविलेज कमेटी के सामने होंगे पेश

बीजेपी नेताओं द्वारा राहुल गांधी पर आरोप लगाया गया था कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान उन्होंने पीएम के खिलाफ बिना नोटिस दिए बिना सबूतों के आरोप लगाए थे.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाया गया है. इस मामले को लोकसभा अध्यक्ष ने प्रिविलेजेस कमेटी के सामने भेज दिया था. संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी गुरुवार को प्रिविलेज कमेटी के सामने पेश होंगे. इस मामले में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और प्रल्ह्लाद जोशी ने शिकायत की थी.  निशिकांत दुबे ने 10 मार्च को  कमेटी के सामने अपनी बात रखी थी. बीजेपी नेताओं द्वारा राहुल गांधी पर आरोप लगाया गया था कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान उन्होंने पीएम के खिलाफ बिना नोटिस दिए बिना सबूतों के आरोप लगाए थे.

बताते चलें कि बजट सत्र के पहले भाग में गांधी के भाषण के बाद दुबे ने सात फरवरी को उनके खिलाफ विशेषाधिकार नोटिस दिया था. लोकसभा की विशेषाधिकार समिति के समक्ष अपना पक्ष रखते हुए दुबे ने कहा था कि लोकसभा अध्यक्ष द्वारा गांधी की टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से हटाए जाने के बावजूद वे अब भी उनके और कांग्रेस के आधिकारिक यू-ट्यूब चैनलों पर उपलब्ध हैं. भाजपा सांसद सुनील सिंह इस समिति के अध्यक्ष हैं.

दुबे के हवाले से एक सूत्र ने कहा, ‘‘न केवल एक बल्कि तीन प्रकार के विशेषाधिकार उन पर लागू होते हैं और वह आदतन ‘अपराधी' हैं और इसलिए उनकी सदस्यता समाप्त कर दी जानी चाहिए.''

Advertisement

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day
Ratan Tata Last Rites: इस शहर के लोगों का है रतन टाटा से खास रिश्ता, सुनाई ये कहानी | Jamshedpur
Topics mentioned in this article