VIDEO : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात ने जामनगर में किया मेगा रोड शो

प्रधानमंत्री 25 फरवरी को गुजरात से देश भर में स्वास्थ्य, सड़क, रेल, ऊर्जा और पर्यटन से संबंधित 52,250 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
जामनगर (गुजरात):

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार रात गुजरात पहुंचने के बाद जामनगर शहर में हवाई अड्डे से सर्किट हाउस तक रोड शो किया. मोदी ने भगवा झंडे हाथ में लिए सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों की ओर हाथ हिलाकर अभिवादन किया. जैसे-जैसे मोदी का काफिला सर्किट हाउस की ओर बढ़ा लोगों ने 'मोदी-मोदी' और 'भारत माता की जय' के नारे लगाए. दो किलोमीटर के रोडशो के दौरान मोदी ने अपने वाहन से लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया.

प्रधानमंत्री मोदी एक जगह उत्साही समर्थकों से रूबरू होने के लिए अपने वाहन से बाहर आए. सड़क के दोनों ओर खड़े समर्थकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे.

प्रधानमंत्री रात को जामनगर सर्किट हाउस में रुकेंगे. मोदी रविवार को सौराष्ट्र क्षेत्र के देवभूमि द्वारका तथा राजकोट जिलों में होने वाले दो कार्यक्रमों में भाग लेंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सीआर पाटिल और अन्य नेताओं ने जामनगर वायुसेना स्टेशन पहुंचने पर प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया.

मोदी 25 फरवरी को राजकोट में गुजरात के पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री देवभूमि द्वारका जिले में ओखा और बेट द्वारका के बीच चार लेन के केबल आधारित पुल का भी उद्घाटन करेंगे..

सरकारी विज्ञप्ति के मुताबिक, प्रधानमंत्री रविवार अपराह्न राजकोट एम्स जाएंगे और देर शाम रेसकोर्स मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे. विज्ञप्ति में कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी पुराने हवाई अड्डे से रैली स्थल तक एक किलोमीटर लंबे रोड शो में भी हिस्सा लेंगे.

Advertisement

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री डिजिटल तरीके से चार अन्य नवनिर्मित एम्स का भी उद्घघाटन करेंगे, जो बठिंडा (पंजाब), रायबरेली (उत्तर प्रदेश), कल्याणी (पश्चिम बंगाल) और मंगलागिरि (आंध्र प्रदेश) में स्थित हैं.

प्रधानमंत्री 48 हजार करोड़ रुपये से अधिक राशि की बहु विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखेंगे, जिसमें स्वास्थ्य, सड़क, रेल, ऊर्जा, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस, पर्यटन जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र शामिल हैं. इनमें से 35,700 करोड़ रुपये की परियोजनाएं गुजरात के लिए हैं जबकि बाकी अन्य राज्यों के लिए हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में CJI: 'पेपर रद्द कर दोबारा कराना आखरी विकल्प'
Topics mentioned in this article