प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स

उमस भरी धूप और भीषण गर्मी में खड़ी बस में मौजूद बच्चे और टीचर पीसने से बेहाल रहे और परेशान रहें. जानकारी के मुताबिक स्कूल में मानक विहीन बसों का स्कूल प्रबंधन इस्तेमाल कर रहा था और इसी को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एआरटीओ कार्यालय में उस वक्त जमकर हंगामा हुआ जब उन्होंने एक बच्चों और टीचर से भरी स्कूल बस को जब्त कर लिया. इसके बाद एआरटीओ को बच्चों और टीचर्स को उनके घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा क्योंकि बच्चे भूखे प्यासे बस में बैठे हुए थे. एआरटीओ दिलीप गुप्ता ने जेटीएस स्कूल की बस पकड़ कर एआरटीओर कार्यालय में खड़ी करा ली थी. उस दौरान बच्चों के साथ-साथ टीचर्स भी बस में मौजूद थीं. 

उमस भरी धूप और भीषण गर्मी में खड़ी बस में मौजूद बच्चे और टीचर पीसने से बेहाल रहे और परेशान रहें. जानकारी के मुताबिक स्कूल में मानक विहीन बसों का स्कूल प्रबंधन इस्तेमाल कर रहा था और इसी को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे. इसी के चलते ARTO ने स्कूली बच्चों से भरी बस को पकड़ लिया था. इसके बाद घटना का वीडियो वायरल हो जाने पर शासन ने संज्ञान लिया. 

इसी बीच प्रयागराज से जांच के लिए एक टीम जेटीएस स्कूल पहुंची. टीम ने लगभग घंटेभर तक प्रबंधक और अन्य लोगों से पूछताछ की. एआरटीओ विभाग ने भी स्कूल में स्कूल प्रशासन से पूछताछ की. इस दौरान स्कूल पकड़ने को लेकर भी काफी हंगामा हुआ. इस वजह से एआरटीओ दिलीप गुप्ता पर अमानवीय व्यवहार करने का भी आरोप लगा. एआरटीओ गुप्ता ने कहा कि स्कूल बस की हालत खराब थी और उन्होंने फिटनेस और बीमा खत्म होने पर कार्रवाई की थी. (रिपोर्ट - अमितेंद्र श्रिवास्तव)

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: भारत में इज़रायल के Ambassador Reuven Azar का NDTV पर Exclusive इंटरव्यू