प्रज्‍वल रेवन्‍ना की मां भवानी को गिरफ्तारी का डर, हाईकोर्ट में दाखिल की अग्रिम जमानत याचिका

भवानी रेवन्‍ना के खिलाफ अब तक कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. हालांकि भवानी का नाम पीड़ितों ने किसी न किसी रूप में लिया है, ऐसे में उन पर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली:

प्रज्वल रेवन्ना सेक्स स्कैंडल मामले (Prajwal Revanna Sex Scandal Case) में प्रज्वल की मां भवानी रेवन्ना (Bhavani Revanna) ने कर्नाटक हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की है. बेंगलुरू के सेशन कोर्ट ने शुक्रवार को भवानी रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी. भवानी रेवन्‍ना पर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है, क्योंकि नोटिस देने के बावजूद वह SIT के सामने हाजिर नहीं हुई. SIT की एक महिला अधिकारी की टीम शनिवार को तकरीबन 7 घंटे तक हासन के होले नरसिंहपुर में उनके घर पर इंतजार करती रही, लेकिन भवानी रेवन्ना पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुईं. 

FIR ना होने के बावजूद भवानी पर गिरफ्तारी का खतरा

प्रज्वल रेवन्ना की मां भवानी रेवन्ना के खिलाफ अब तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं है. इस मामले में जिन तीन पीड़ितों ने प्रज्वल रेवन्ना और उसके विधायक पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ मामले दर्ज करवाए हैं, उनमें से एक के बेटे ने ये आरोप लगाया था कि उसकी भवानी रेवन्‍ना के बुलावे पर उनके खास आदमी के साथ गई थीं. बाद में उसकी मां का अपहरण किया गया. 

ऐसी जानकारी सामने आई है कि इसके अलावा भवानी का नाम अन्‍य पीड़ितों ने भी किसी न किसी रूप में लिया है. ऐसे में भवानी रेवन्ना से पूछताछ SIT के लिए अहम है. जब SIT की टीम भवानी से पूछताछ के लिए हासन गई तो भवानी तो वहां नहीं मिली, लेकिन उसके वकील ने SIT को बताया कि भवानी की तबियत ठीक नहीं है, ऐसे में वो SIT के सामने पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हो सकती. 

क्या प्रज्वल के पिता की जमानत रद्द होगी?

वहीं प्रज्वल रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्‍ना को कर्नाटक हाईकोर्ट ने समन भेजा है. उन्हें 5 दिन में अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया है, क्योंकि SIT ने कर्नाटक हाईकोर्ट से एचडी रेवन्ना की जमानत रद्द करने की अपील की है. एचडी रेवन्ना को बेंगलुरु की एक विशेष अदालत ने 14 मई को अपहरण मामले में सशर्त जमानत दी थी.  SIT की दलील है कि एचडी रेवन्ना के जेल से बाहर रहने से पीड़ित महिलाओं में भय बढ़ा है और वो सामने नहीं आ पा रही हैं. रेवन्ना का परिवार काफी प्रभावशाली है, ऐसे में कम से कम एचडी रेवन्‍ना को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाए. 

Advertisement

प्रज्वल के पोटेंसी टेस्ट की तैयारी में है SIT

वहीं इस मामले का कथित मास्टरमाइंड प्रज्वल रेवन्ना फिलहाल SIT की कस्टडी में है. सेशन कोर्ट ने 6 जून तक की कस्टडी SIT को दी है. शुक्रवार रात करीब एक बजे जैसे ही प्रज्वल जर्मनी के म्यूनिख से बेंगलुरु आया, उसे एयरपोर्ट पर ही  गिरफ्तार कर लिया गया था. प्रज्वल रेवन्‍ना पर बलात्कार के तीन आरोप हैं. तीनों ही पीड़ित महिलाओं का बयान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज किया जा चुका है. फिलहाल SIT प्रज्वल रेवन्ना का पोटेंसी टेस्ट करवाने की तैयारी कर रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* बेटा प्रज्वल सेक्‍स स्‍कैंडल में गिरफ्तार, मां फरार और पिता की ज़मानत पर मंडरा रहा संकट
* प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार करने के लिए SIT ने खास तौर पर महिला टीम को क्यों भेजा? पूर्व पुलिस अधिकारी ने बताया
* 2500 से ज्यादा टेप, 3 FIR, 33 दिन लुकाछिपी के बाद गिरफ्तारी...प्रज्जवल रेवन्ना सेक्स स्कैंडल की टाइमलाइन

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Idgah Row | "सजदा सिर्फ अल्लाह को, मूर्ति के सामने नहीं झुका सकते सिर": मुस्लिम महिलाएं