चुनाव आएंगे-जाएंगे, लेकिन बंगाल में TMC ही बरकरार रहेगी : CM ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा, "चुनाव के समय दिल्ली से कुछ लोग आते हैं, लेकिन साल के बाकी दिनों में वे नजर नहीं आते. वे तब भी नहीं आते, जब यहां किसी की मौत हो जाती है."

Advertisement
Read Time: 3 mins
ममता बनर्जी ने पूर्वी मेदिनीपुर में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी पर निशाना साधा.
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee) ने राज्य में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सरकार को लेकर बड़ा बयान दिया है. टीएमसी नेताओं पर कार्रवाई और कई नेताओं के पार्टी छोड़ने की घटनाओं के बीच ममता ने कहा, "चुनाव आएंगे और जाएंगे. लेकिन पश्चिम बंगाल (West Bengal)में तृणमूल कांग्रेस अपना दबदबा बनाए रखेगी."

ममता बनर्जी ने सोमवार को पूर्वी मेदिनीपुर में एक कार्यक्रम में ये बातें कही. उन्होंने बंगाल की जनता को आश्वासन दिया कि चुनावी नतीजों की परवाह किए बिना तृणमूल कांग्रेस राज्य में सत्ता पर अपनी स्थिति बनाए रखेगी. ममता ने पार्टी के लचीलेपन को रेखांकित करते हुए कहा कि वोटों में उतार-चढ़ाव हो सकता है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में टिकी रहेगी.

Advertisement

तृणमूल कांग्रेस कोलकाता में 10 मार्च को करेगी रैली, ब्रिगेड परेड ग्राउंड में होगा कार्यक्रम

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "तृणमूल कांग्रेस बंगाल की सत्ता में बनी रहेगी. जो लोग चुनाव से पहले नारे लगा रहे हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि चुनाव आएंगे और जाएंगे, लेकिन तृणमूल कांग्रेस सत्ता में बनी रहेगी." कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने पारंपरिक ढोल पर भी हाथ आजमाया और डांस भी किया.

ममता बनर्जी ने बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा, "चुनाव के समय दिल्ली से कुछ लोग आते हैं, लेकिन साल के बाकी दिनों में वे नजर नहीं आते. वे तब भी नहीं आते, जब यहां किसी की मौत हो जाती है."

इस बीच, लोकसभा चुनाव से ठीक पहले तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए दिग्गज नेता तापस रॉय ने रविवार को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया.

Lok Sabha Elections 2024: वोक्कालिगा का केंद्र है कर्नाटक की मांड्या सीट, क्या JDS को यहां मिलेगी जीत?

बरानगर विधायक तापस पॉल ने कहा कि उन्होंने इसलिए इस्तीफा दे दिया, क्योंकि उन्हें लगा कि पार्टी में उनका सम्मान नहीं किया गया. तापस रॉय टीएमसी के उप सचेतक भी थे. रॉय ने कहा, "मैंने इस्तीफा दे दिया. क्योंकि मुझे लगा कि इस पार्टी में मेरा सम्मान नहीं किया गया. कई बार ऐसी परिस्थितियां बनीं, जहां मुझे ऐसा महसूस हुआ. 12 जनवरी को ईडी की टीम मेरे घर पहुंची, इस घटना को हुए कई दिन हो गए, लेकिन टीएमसी की ओर से कोई सहानुभूति या सहयोग नहीं मिला."

इससे पहले बंगाल के आसनसोल निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार के रूप में नामित लोकप्रिय भोजपुरी गायक पवन सिंह ने भी टिकट वापस कर दिया है. पवन सिंह ने X पर लिखा, "मुझे नॉमिनेट करने के लिए बीजेपी को दिल से धन्यवाद. पार्टी ने मुझ पर भरोसा किया और मुझे आसनसोल से उम्मीदवार बनाया. लेकिन किसी कारण से मैं इस सीट से चुनाव नहीं लड़ूंगा."

बीजेपी अगर सत्ता में लौटी तो 2,000 रुपए का हो सकता है गैस सिलेंडर: ममता बनर्जी

दरअसल, आसनसोल से पवन सिंह को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद बंगाल में विवाद शुरू हो गया था. तृणमूल कांग्रेस की राज्यसभा सांसद सागरिका घोष ने उनके गाने के कई हिस्से उठाए. सागरिका घोष ने 'हम हसीना बंगाल के' गाने के साथ सवाल सामने रखा. सागरिका ही नहीं अलग-अलग हलकों में भी आलोचना की आंधी चल पड़ी. इसके बाद ही पवन सिंह ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया.

Advertisement

Candidate Kaun: कमलनाथ के गढ़ में 'सेंध' के लिए BJP का दांव किस पर? क्या खतरे में देवरिया और झुंझुनूं सांसदों के टिकट

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Ravindra Jadeja ने किया T20 International से संन्यास का ऐलान | NDTV India
Topics mentioned in this article