पहले ₹5600 करोड़ और अब ₹2000 करोड़ की ड्रग्स, जानिए पुलिस ने कैसे पकड़ी 762 KG कोकीन

Drugs seized in Delhi: दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक ड्रग्स के इस अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट के मास्टरमाइंड वीरेंद्र बसोया ने लंदन से 2 लोग भेजे थे. एक जिमी था, जो 5600 करोड़ की ड्रग्स ठिकाने लगाने आया था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने पश्चिमी दिल्ली में एक दुकान से 2,080 करोड़ रुपये मूल्य की 208 किलोग्राम कोकीन जब्त की है, जो एक सप्ताह में बरामद की गई मादक पदार्थों की दूसरी खेप है. नशीले पदार्थों को नाश्ते के प्लास्टिक पैकेट में छिपाकर रखा गया था और इन पैकेट पर ‘टेस्टी ट्रीट' और ‘चटपटा मिक्सचर' लिखा हुआ था.

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक ड्रग्स के इस अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट के मास्टरमाइंड वीरेंद्र बसोया ने लंदन से 2 लोग भेजे थे. एक जिमी था, जो 5600 करोड़ की ड्रग्स ठिकाने लगाने आया था. उसने 17 सितम्बर को तुषार से डिलीवरी ली थी. दूसरा एक और शख्स था, जो आज पकड़ा गया. 2000 करोड़ की कोकीन को ठिकाने लगाने आया था. उसने 16 सितम्बर को तुषार और सैफी नाम के शख्स ड्रग्स की डिलीवरी ली थी.

अधिकारी ने बताया कि उसने कुछ दिन पहले ही दुकान किराए पर ली थी. उन्होंने बताया कि दुकान के मालिक समेत दो लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की गई है. संदेह है कि आरोपी मादक पदार्थ की खेप देश के अन्य हिस्सों में पहुंचाना चाहता था. लेकिन पुलिस द्वारा दो अक्टूबर को नशीले पदार्थ जब्त किए जाने के बाद वह भाग गया.

दिल्ली पुलिस ने दो अक्टूबर को 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम ‘हाइड्रोपोनिक मारिजुआना' जब्त किया था, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 5,620 करोड़ रुपये है.

Featured Video Of The Day
Delhi CM Residence Row: 'BJP का मुख्यमंत्री नहीं बन पाया तो आवास पर कब्जे की कोशिश'- Atishi
Topics mentioned in this article