पीएम नरेंद्र मोदी पीएम-किसान योजना की अगली किस्त सोमवार को जारी करेंगे

किसान सम्मान निधि योजना के माध्यम से 9.75 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 19,500 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि का हस्तांतरण किया जा सकेगा

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 9 अगस्त को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM-Kisan) योजना के तहत वित्तीय लाभ की अगली किस्त जारी करेंगे. इसके माध्यम से 9.75 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 19,500 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि का हस्तांतरण किया जा सकेगा. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी किसान लाभार्थियों से वार्तालाप करेंगे और राष्ट्र को भी संबोधित करेंगे.

पीएम-किसान योजना के तहत पात्र लाभार्थी किसान परिवारों को 6000 रुपये प्रति वर्ष का वित्तीय लाभ प्रदान किया जाता है और इस वित्तीय लाभ को 2000 रुपये की तीन किस्तों में प्रत्येक चार माह में प्रदान किया जाता है. धनराशि को सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में हस्तांतरित किया जाता है.

इस योजना के अंतर्गत अब तक 1.38 लाख करोड़ रुपये से अधिक की सम्मान राशि किसान परिवारों के बैंक खातों में हस्तांतरित की जा चुकी है. वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित इस कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी उपस्थित रहेंगे.

Topics mentioned in this article