PHOTOS: पार्क में सैर, गोलगप्पे और हंसी-मज़ाक... ऐसी रही मोदी-किशिदा की मुलाकात

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) 2 दिन के भारत दौरे पर नई दिल्ली पहुंचे. हैदराबाद हाउस में किशिदा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. यहां से दोनों राष्ट्राध्यक्षों की खूबसूरत फोटोज सामने आई हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पीएम मोदी और जापानी पीएम फुमियो किशिदा ने बुद्ध जयंती पार्क में सैर किया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने बुद्ध जयंती पार्क का दौरा किया. जापानी PM ने यहां गोल गप्पे, लस्सी और आम पन्ना का लुत्फ उठाया.मोदी और किशिदा का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. इसमें जापान के प्रधानमंत्री किशिदा, भारत के पीएम मोदी के साथ लस्सी बनाने वाली लकड़ी को घुमाते और गोलगप्पे खाते नजर आ रहे हैं.
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा को 'कदमवुड जाली बॉक्स' (कदम्ब की लकड़ी से बना जालीदार बक्सा) में लगी चंदन की बुद्ध की प्रतिमा भेंट की. कलाकृति कर्नाटक की समृद्ध विरासत से जुड़ी हुई है.
इससे पहले हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री मोदी और जापानी पीएम फुमियो किशिदा के बीच क्रिटिकल टेक्नोलॉजी, डिजिटल समेत कई अहम मुद्दों पर बातचीत हुई. 
जापानी प्रधानमंत्री किशिदा ने कहा- 'मैंने आज PM मोदी को हिरोशिमा में होने वाले G-7 समिट के लिए न्योता दिया. उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है. मैं भारत की धरती से आजाद इंडो-पैसिफिक को लेकर अपना विजन साझा करूंगा.' 
Featured Video Of The Day
Kalki Movie Box Office पर छाई, Weekend पर 500 Crore से ज्यादा कमाई की उम्मीद
Topics mentioned in this article