PM मोदी का 2 दिनों का UP और बिहार दौरा, काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा के बाद करेंगे नालंदा यूनिवर्सिटी कैंपस का उद्घाटन

प्रधानमंत्री मंगलवार 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे. चुनाव जीतने के बाद पहली बार वो अपने संसदीय क्षेत्र पहुंच रहे हैं.  

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार यूपी और बिहार के दौरे पर 18 जून को जाएंगे. इस दौरान पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) में पूजा करेंगे और नालंदा यूनिवर्सिटी के नए कैंपस का उद्घाटन भी करेंगे. प्रधानमंत्री चुनाव जीतने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंच रहे हैं.

वाराणसी में शाम सवा चार बजे पीएम किसान सम्मान सम्मेलन में हिंसा लेंगे. जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री शाम सवा छह बजे काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे.  शाम सात बजे दशाश्वेमेध घाट पर गंगा आरती में भी पीएम मोदी हिस्सा लेंगे.प्रधानमंत्री 18 तारीख को वाराणसी में रात्री विश्राम के बाद 19 तारीख को बिहार जाएंगे. बिहार में सुबह दस बजे नालंदा यूनिवर्सिटी कैंपस का उद्घाटन करेंगे. 

Advertisement

वाराणसी में 50 हजार किसानों से पीएम करेंगे संवाद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को अपने वाराणसी दौरे पर 50 हजार किसानों से संवाद करेंगे. भाजपा के काशी क्षेत्र के प्रमुख दिलीप पटेल ने यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री मेहंदीगंज क्षेत्र में किसान सम्मेलन स्थल पर 21 किसानों से व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे और उनके कृषि उत्पादों को भी देखेंगे. किसानों से संवाद करने से पहले प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे.

पीएम के कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ भी लेंगे हिस्सा
काशी क्षेत्र के भाजपा अध्यक्ष पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी का हर-हर महादेव के नारे के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया जाएगा. दूरदराज के गांवों से किसान बसों, ट्रैक्टरों और चार पहिया वाहनों से सम्मेलन में पहुंचेंगे, जबकि आसपास के इलाकों से किसान ढोल-नगाड़ों के साथ पैदल मार्च कर किसान सम्मेलन में शामिल होने आएंगे. 

ये भी पढ़ें-:

Featured Video Of The Day
Gadgets 360 With Technical Guruji: Lenovo Legion Go, Meta AI भारत में, और iOS 18 Beta 2