PM मोदी 24 मार्च को वाराणसी के दौरे पर, 200 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

देश के पहले अर्बन ट्रांसपोर्ट रोपवे की नींव शुक्रवार को रखी जाएगी. लंबे समय से काशी वासी अर्बन ट्रांसपोर्ट रोपवे का इंतजार था. इस रोपवे के निर्माण में 664.49 करोड़ रुपए खर्च होंगे.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 मार्च को वाराणसी के दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम काशी को कई सौगात देंगे. जानकारी के अनुसार पीएम 1750 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं. साथ ही 200 करोड़ रुपए की लागत से बने 20 परियोजनाओं का लोकार्पण भी प्रधानमंत्री करेंगे. 9 परियोजनाओं का शिलान्यास भी प्रधानमंत्री करेंगे.देश के पहले अर्बन ट्रांसपोर्ट रोपवे की नींव शुक्रवार को रखी जाएगी. लंबे समय से काशी वासी अर्बन ट्रांसपोर्ट रोपवे का इंतजार था. इस रोपवे के निर्माण में 664.49 करोड़ रुपए खर्च होंगे.

जानकारी के अनुसार वाराणसी के 5 स्टेशनों होकर रोपवे गुजरेगी. कैंट से गोदौलिया की दूरी महज 16 मिनट में पूरी होगी. सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के साथ सिगरा स्टेडियम के फेज 2 और 3 के निर्माण कार्य की आधारशिला भी वो रखेंगे. काशी में एक जनसभा को भी पीएम मोदी संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के आगमन को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से तैयारियां तेज कर दी गई है. मंडलायुक्त कौशल शर्मा और पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन ने सर्किट हाउस में बने भवन का निरीक्षण किया है. 

एक विज्ञप्ति में बताया गया कि विश्व क्षयरोग (टीबी) दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय तथा संयुक्त राष्ट्र समर्थित संगठन ‘स्टॉप टीबी पार्टनरशिप' द्वारा आयोजित ‘वन वर्ल्ड टीबी समिट' को भी संबोधित करेंगे.बयान के अनुसार वह देशभर में संक्षिप्त टीबी रोकथाम उपचार (टीपीटी) की आधिकारिक शुरुआत के रूप में टीबी मुक्त पंचायत समेत अनेक परियोजनाओं और क्षयरोग के लिए एक परिवार केंद्रित देखभाल मॉडल का आरंभ करेंगे. वह इस मौके पर भारत की वार्षिक टीबी रिपोर्ट 2023 भी जारी करेंगे.

ये भी पढें-

Featured Video Of The Day
Sarfaraz की बहन ने बताई पूरी सच्चाई, सुनिए Viral Video जारी कर क्या बोली
Topics mentioned in this article