दुनिया को बेहतर बनाने के लिए जी20 शिखर सम्मेलन में रचनात्मक वार्ता: PM मोदी का ट्वीट

G20 समिट के आखिरी दिन पीएम मोदी की कनाडा, तुर्की, यूएई और दक्षिण कोरिया से द्विपक्षीय वार्ता होगी. जबकि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान सोमवार यानी 11 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे.

Advertisement
Read Time: 6 mins

दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन है. शनिवार को पहले दिन साझा घोषणापत्र पर जी20 की सहमति समेत कई राष्ट्राध्यक्षों संग द्विपक्षीय वर्ता की. साथ ही 112 मुद्दों पर सहमति बनी. शनिवार को जी20 सम्मेलन के दौरान दो सेशन हुए. आज वन फ्यूचर पर तीसरा सेशन हुआ. वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया है कि दुनिया को बेहतर बनाने के लिए जी20 शिखर सम्मेलन में रचनात्मक वार्ता हुई.

ये भी पढ़ें- "वेल डन...": कांग्रेस नेता शशि थरूर ने की रूस-चीन के साथ G20 शेरपा की बातचीत की सराहना

जी20 में आज  वन फ्यूचर पर चर्चा

जी20 का आज दूसरा और आखिरी दिन है.तीसरा सत्र भारत मंडपम में चल रहा है. सत्र की शुरुआत में पीएम मोदी ने जी20 में मौजूद सभी सदस्यों का स्वागत किया.आज वन फ्यूचर पर चर्चा की गई. पीएम मोदी ने सम्मेलन के समापन पर इसकी सदस्यता ब्राजील को सौंप दी. अब अगला जी20 सम्मेलन ब्राजील में होगा.कल सभी सदस्य देशों के साथ 112 मुद्दों पर सहमति बनी थी. आज नई दिल्ली डिक्लेरेशन मंजूर हो गया.

वैश्विक नेताओं संग PM की सार्थक चर्चा

पीएम नरेंद्र मोदी जी20 सम्मेलन के समापन के बाद कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ पीएम मोदी की द्विपक्षीय वार्ता होगी. आज सम्मेलन का तीसरा सत्र शुरू होने से पीएम मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर ट्वीट कर कहा कि दुनिया को बेहतर बनाने के लिए G20 शिखर सम्मेलन में सार्थक और रचनात्मक चर्चा की. इसके साथ ही वीडियो में पीएम दुनिया भर के नेताओं के साथ बातचीत करते दिख रहे हैं. 

जी20 सम्मेलन का आज आखिरी दिन

 शनिवार को ऑस्ट्रेलियन पीएम ने भी जी20 सम्मेलन को सफल करार दिया था. बता दें कि G20 समिट के आखिरी दिन पीएम मोदी की कनाडा, तुर्की, यूएई और दक्षिण कोरिया से द्विपक्षीय वार्ता होगी. जबकि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान सोमवार यानी 11 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. पीएम मोदी ने भी जी20 में वैश्विक नेताओं संग हुई वार्ता को रचनात्मक बताया है.

ये भी पढ़ें- जी20: जिस होटल में रुके UAE प्रेसिडेंट, वहां घुसी बाइडेन के काफिले की कार; ड्राइवर बोला-प्रोटोकॉल नहीं पता था

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: AIP और जमाते इस्लामी के समर्थन वाले निर्दलीय किसका खेल बिगाड़ेंगे?
Topics mentioned in this article