PM मोदी ने अपने जन्मदिन पर मेट्रो से किया सफर, यात्रियों के साथ खिंचवाई सेल्फी

PM Modi 73rd Birthday : पीएम मोदी धौला कुआं से द्वारका सेक्टर 25 मेट्रों पहुंचे. उन्होंने द्वारका सेक्टर 25 मेट्रों का उद्घाटन किया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
P
नई दिल्ली:

पीएम मोदी ने अपने 73वें जन्मदिन  (PM Modi 73rd Birthday) के मौके पर दिल्ली में मेट्रो से सफर किया. दरअसल, वो दिल्ली के द्वारका स्थित 'यशोभूमि' का उद्घाटन करने के लिए जा रहे थे. इस दौरान उन्होंने धौला कुआं से द्वारका सेक्टर 25 तक की यात्रा मेट्रो से की. पीएम मोदी को अपने बीच देखकर मेट्रो से सफर कर रहे दूसरे यात्री खासे उत्साहित दिखे. उन्होंने पीएम मोदी के साथ सेल्फी खिंचाई और उनसे बात भी की. 

पीएम मोदी धौला कुआं से द्वारका सेक्टर 25 मेट्रों पहुंचे. उन्होंने द्वारका सेक्टर 25 का उद्घाटन भी किया. यह मेट्रो स्टेशन एयरपोर्ट मेट्रो का एक्सटेंशन है. द्वारका सेक्टर 25 पर उन्होंने मेट्रो कर्मचारियों से बात भी की.

वहीं, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने कहा, ‘‘इस नए विस्तारित मेट्रो पर यात्री परिचालन रविवार अपराह्न तीन बजे से शुरू किया जाएगा. इस मेट्रो स्टेशन पर परिचालन शुरू होने से नयी दिल्ली से यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 तक एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन की कुल लंबाई 24.9 किलोमीटर हो जाएगी.''

मेट्रो के अधिकारियों ने कहा कि नया स्टेशन द्वारका में शहरी संपर्क बढ़ाएगा और केंद्रीय दिल्ली से आईआईसीसी तक यात्रा की सुविधा प्रदान करेगा. वर्तमान में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मेट्रो सेवाएं द्वारका सेक्टर 21 तक उपलब्ध हैं, यहां से दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के लिये भी मेट्रो सेवा ली जाती है. नया स्टेशन द्वारका सेक्टर 25 के आसपास के निवासियों और पड़ोसी गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे के साथ नए सेक्टरों में भी मेट्रो संपर्क प्रदान करेगा.

Featured Video Of The Day
Amethi Murder Case: आरोपी Chandan Verma ने अपना जुर्म कबूलते हुए कहा कि उससे गलती हो गई
Topics mentioned in this article