20 जनवरी को लगेगा रोजगार मेला, PM मोदी 71 हजार युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

रोजगार मेला कार्यक्रम के दौरान नवनियुक्त कर्मी 'कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल' के बारे में अपने अनुभव भी शेयर करेंगे. कर्मयोगी प्रारम्‍भ मॉड्यूल विभिन्‍न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्‍त कर्मियों के लिए ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 20 जनवरी को 71 हजार युवाओं को नौकरी का नियुक्ति पत्र देंगे. इन सभी युवाओं की 'रोजगार मेला' के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में भर्ती हुई है. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने जानकारी दी कि पीएम मोदी शुक्रवार सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से युवाओं को संबोधित भी करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, "रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. उम्मीद है कि रोजगार मेला आगे रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा".

जानकारी के मुताबिक, देश भर से चयनित युवाओं को भारत सरकार के तहत जूनियर इंजीनियर, लोको पायलट, तकनीशियन, निरीक्षक, उप निरीक्षक, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर एकाउंटेंट, ग्रामीण डाक सेवक, आयकर निरीक्षक, शिक्षक, नर्स, डॉक्टर, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, पीए, एमटीएस जैसे विभिन्न पदों पर तैनाती दी जाएगी.

रोजगार मेला कार्यक्रम के दौरान नवनियुक्त कर्मी 'कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल' के बारे में अपने अनुभव भी शेयर करेंगे. कर्मयोगी प्रारम्‍भ मॉड्यूल विभिन्‍न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्‍त कर्मियों के लिए ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है. इसमें सरकारी सेवकों के लिए आचार-संहिता, कार्यस्‍थल पर नैतिकता, सत्‍यनिष्‍ठा और मानव संसाधन नीतियां शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:-

फिल्‍मों से जुड़े PM के सख्‍त मैसेज पर 'पठान' को लेकर मुखर मध्‍य प्रदेश के मंत्री ने कही यह बात...

गुजरात दंगों पर BBC की डॉक्यूमेंट्री "प्रोपेगेंडा का हिस्सा" : केंद्र सरकार


 

Featured Video Of The Day
Aashiqui 3: हाई कोर्ट के फ़ैसले पर बोले Vishesh Bhatt | EXCLUSIVE