पीएम मोदी ने न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री से की बातचीत, दोनों नेता द्विपक्षीय सहयोग को आगे बढ़ाने पर सहमत

लक्सन ने भारत के लोकसभा चुनावों के बाद पीएम मोदी के पुनः निर्वाचित होने पर बधाई दी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

पीएम क्रिस्टोफर लक्सन (Christopher Luxon) ने पीएम मोदी (PM Modi) को दोबारा चुने जाने पर शनिवार को बधाई दी, दोनों नेताओं ने साझा लोकतांत्रिक मूल्यों और लोगों के बीच आपसी संबंधों पर आधारित द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई.

पीएम नरेन्द्र मोदी की न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री क्रिस्टोफर लक्सन से टेलीफोन पर बातचीत हुई. लक्सन ने भारत के लोकसभा चुनावों के बाद पीएम मोदी के पुनः निर्वाचित होने पर बधाई दी. भारत और न्यूजीलैंड के संबंध साझा लोकतांत्रिक मूल्यों और लोगों के बीच घनिष्ठ संबंधों पर आधारित हैं. इस बात पर गौर करते हुए दोनों नेताओं ने आने वाले वर्षों में द्विपक्षीय सहयोग को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता दोहराई.

भारत-न्यूजीलैंड के बीच हाल के उच्च-स्तरीय संपर्कों से संबंधों में गतिशीलता आई है. उन्होंने व्यापार और आर्थिक सहयोग, पशुपालन, फार्मास्यूटिकल्स, शिक्षा, अंतरिक्ष सहित विभिन्न क्षेत्रों में पारस्परिक रूप से लाभकारी द्विपक्षीय सहयोग को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की.

पीएम मोदी ने न्यूजीलैंड में भारतीय प्रवासियों के हितों की देखभाल के लिए प्रधानमंत्री लक्सन को धन्यवाद दिया. लक्सन ने उनकी सुरक्षा और कल्याण के लिए निरंतर प्रयास करने का आश्वासन दिया. दोनों नेताओं ने संपर्क में बने रहने पर सहमति जताई.

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal ने Resignation का फ़ैसला कब लिया? देखिये Sharad Sharma की रिपोर्ट