इजरायल-ईरान तनाव को लेकर पीएम मोदी ने की बैठक, गृहमंत्री अमित शाह भी थे मौजूद

बैठक में वरिष्ठ मंत्रियों के अलावा वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे. भारत ने सभी मुद्दों को बातचीत और कूटनीति के माध्यम से सुलझाने का भी आह्वान किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

पश्चिम एशिया में नए सिरे से पैदा हुए तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को सुरक्षा संबंधी कैबिनेट समिति की बैठक की अध्यक्षता की. इस बैठक के दौरान पश्चिम एशिया में तनाव और पेट्रोलियम उत्पादों के व्यापार एवं आपूर्ति पर पड़ने वाले प्रभाव पर चर्चा की गई. भारत ने पश्चिम एशिया में सुरक्षा स्थिति बिगड़ने पर गहरी चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि संघर्ष को व्यापक रूप नहीं लेना चाहिए. भारत ने सभी मुद्दों को बातचीत और कूटनीति के माध्यम से सुलझाने का भी आह्वान किया है.

बैठक में वरिष्ठ मंत्रियों के अलावा वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे. पश्चिम एशिया के संकट के कारण भारत में कच्चे तेल की आपूर्ति पर असर पड़ने और अंतरराष्ट्रीय बाजार में दाम बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. इससे भारत से होने वाले व्यापार पर भी असर पड़ सकता है. भारत पश्चिम एशिया के संकट पर अपनी चिंता जता चुका है. भारत ने कहा है कि यह टकराव व्यापक रूप नहीं लेना चाहिए. भारत पश्चिम एशिया के हालात पर नजदीकी से नजर रखे हुए है.

Featured Video Of The Day
Varanasi Prayagraj Highway Accident पर PM Modi ने जताया शोक, घायलों का चल रहा उपचार
Topics mentioned in this article