हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव परिणाम पर PM मोदी की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

भाजपा ने हरियाणा के इतिहास में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और 48 सीटों पर जीत दर्ज की है. इससे पहले, भाजपा ने 2014 के विधानसभा चुनाव में 47 सीटें जीती थी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद पहली प्रतिक्रिया दी है. पीएम ने हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत को ‘विकास और सुशासन की राजनीति' की जीत करार दिया है. साथ ही जम्मू-कश्मीर में भाजपा के प्रदर्शन पर भी खुशी जताई.

मोदी ने ‘एक्स' पर सिलसिलेवार पोस्ट में इस ‘महाविजय' के लिए हरियाणा की जनता को नमन करते हुए कहा, ‘‘यह विकास और सुशासन की राजनीति की जीत है. मैं यहां के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे.''

प्रधानमंत्री ने इस जीत के लिए अथक परिश्रम और पूरे समर्पण भाव से काम करने वाले भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि आपने ना केवल राज्य की जनता-जनार्दन की भरपूर सेवा की, बल्कि विकास के भाजपा के एजेंडे को भी उन तक पहुंचाया. इसी का नतीजा है कि भाजपा को हरियाणा में यह ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है.

भाजपा ने हरियाणा के इतिहास में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और 48 सीटों पर जीत दर्ज की है. इससे पहले, भाजपा ने 2014 के विधानसभा चुनाव में 47 सीट जीतकर पहली बार अपने बूते यहां सरकार बनाई थी. वहीं साल 2019 के चुनाव में उसे 40 सीट मिली थी.

वहीं जम्मू-कश्मीर के चुनाव को लेकर पीएम ने कहा, "मुझे जम्मू-कश्मीर में भाजपा के प्रदर्शन पर गर्व है. मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने हमारी पार्टी को वोट दिया और हम पर भरोसा जताया. मैं लोगों को आश्वस्त करता हूं कि हम जम्मू-कश्मीर के कल्याण के लिए काम करते रहेंगे. मैं हमारे कार्यकर्ताओं के मेहनती प्रयासों की भी सराहना करता हूं."

Advertisement

भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में 90 में से 29 सीटों पर जीत दर्ज की है. 

Featured Video Of The Day
हरियाणा में 10 बजे तक कांग्रेस आगे, फिर बदल गए जज्बात और हालात