"कर्तव्य निभाएं और अपने लोकतंत्र को मजबूत करें": चौथे चरण में जनता से वोटिंग की अपील करते हुए पीएम मोदी

देश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना समेत 10 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों की 96 लोकसभा सीट पर आज मतदान हो रहा है. साथ ही आंध्र प्रदेश विधान सभा की सभी 175 सीटों और ओडिशा विधानसभा की 28 सीटों के लिए भी वोट डाले जा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
देश में चौथे चरण का मतदान जारी

देश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना समेत 10 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों की 96 लोकसभा सीट पर आज मतदान हो रहा है. पीएम मोदी ने चौथे चरण में मतदाताओं से बढ़-चढ़कर वोट डालने की अपील की है. पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आज 10 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 96 सीटों पर मतदान हो रहा है. मुझे विश्वास है कि इन सभी सीटों पर लोग भारी संख्या में मतदान करेंगे, जिसमें युवा और महिला वोटर बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. आइए, अपने कर्तव्य को निभाएं और लोकतंत्र को मजबूत करें."

Advertisement

इसी के साथ पीएम मोदी ने कहा कि मैं आंध्र प्रदेश के लोगों, विशेषकर पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं. आशा है कि ये चुनाव हमारी लोकतांत्रिक भावना को और बढ़ाएंगे. पीएम ने एक्स पर पोस्ट किया कि ओडिशा में आज विधानसभा चुनाव शुरू हो रहे हैं. मैं इस राज्य के लोगों से बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान करता हूं. आपका वोट आपकी आवाज़ है - इसे ज़ोर से और स्पष्ट रूप से सुना जाए. आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल व तेलंगाना सहित 10 राज्यों की कुल 96 लोकसभा सीट पर वोट डाले जा रहे हैं.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

इसके अलावा आंध्र प्रदेश विधान सभा की सभी 175 सीटों और ओडिशा विधानसभा की 28 सीटों के लिए भी मतदान हो रहा है. चौथे चरण के चुनाव में जो प्रमुख उम्मीदवार मैदान में हैं उनमें समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. केंद्र सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से मैदान में हैं. नित्यानंद राय उजियारपुर से चुनाव लड़ रहे हैं तो वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी पश्चिम बंगाल की बेहरामपुर सीट से उम्मीदवार हैं. महाराष्ट्र में पंकजा मुंडे बीड से चुनाव लड़ रही हैं। एआइएमआइएम के असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद से चुनाव लड़ रहे हैं. आंध्र प्रदेश में कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष वाई एस शर्मिला कडप्पा लोक सभा सीट से अपना भाग्य आजमा रही हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें : चार धाम यात्रा में दिल संबंधी दिक्कत की वजह से 2 और श्रद्धालुओं की मौत, 72 घंटे में चार तक पहुंचा मौत का आंकड़ा

ये भी पढ़ें : अभिनेता अल्लू अर्जुन के खिलाफ चुनाव संहिता उल्लंघन के आरोप में मामला दर्ज

Featured Video Of The Day
धार्मिक आधार पर भेदभाव को लेकर क्या बोले चंद्रशेखर आज़ाद
Topics mentioned in this article