" दीवाली पर लोकल प्रोडक्ट खरीदें, NaMo ऐप पर पोस्ट करें सेल्फी": PM मोदी का वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा

पीएम मोदी (PM Modi On Local For Vocal) ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग इस दीवाली स्थानीय उत्पादों को खरीदें और अपनी सेल्फी उस सामान या फिर उसे बनाने वाले के साथ नमो ऐप पर पोस्ट करें.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

दीवाली के त्योहार में अब सिर्फ 3 दिन बाकी बचे हैं. बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है. ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा देने की अपील की है. पीएम मोदी ने एक्स पर ट्वीट कर कहा कि आिए इस दीवाली हम, NaMo ऐप पर वोकल फॉर लोकल थ्रेड के साथ भारत की उद्यमशीलता और रचनात्मक भावना का जश्न मनाएं. पीएम मोदी ने लोगों से ऐसे उत्पाद खरीदने की अपील की जो स्थानीय स्तर पर बनाए गए हों.

ये भी पढ़ें-हमारी गारंटी सामर्थ्य बढ़ाने की है, देश को आगे ले जाने की है : मध्य प्रदेश के दामोह में पीएम मोदी

वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा देने की अपील

पीएम मोदी ने कहा कि लोग इस दीवाली स्थानीय उत्पादों को खरीदें और अपनी सेल्फी उस सामान या फिर उसे बनाने वाले के साथ नमो ऐप पर पोस्ट करें. सकारात्मक भावना के साथ इस काम में अपने दोस्तों और परिवार को भी शामिल करें और यह मैसेज दूसरों तक पहुंचाएं. इस ट्वीट के साथ ही पीएम मोदी ने नमो ऐप का एक लिंक भी शेर किया है, जिसपर फोटो पोस्ट की जा सकती है. 

स्थानीय उत्पाद खरीदने और फोटो अपलोड करने की अपील

पीएम मोदी ने स्थानीय प्रतिभाओं का समर्थन करने, भारतीयों की रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने और अपनी परंपराओं को समृद्ध बनाए रखने के लिए डिजिटल मीडिया की शक्ति का उपयोग करने का आह्वान देश के लोगों से किया. बता दें कि पीएम मोदी हमेशा से ही वोकल फॉर लोकल के पक्षघर रहे हैं. वह समय-समय पर लोगों से स्थानीय उत्पाद खरीदने की अपील करते रहते हैं. उन्होंने पहले भी कहा था कि लोकल स्तर पर विश्वकर्मा भाइयों द्वारा बने हुए सामान और दीये खरीदें, जिससे उनको प्रोत्साहन मिल सके. 

दीवाली पर स्थानीय उत्पाद खरीदने की अपील

बता दें कि पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन के मौके पर 17 सितंबर को विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना लॉन्च की थी. इस योजना का मकसद 18 व्यवसायों को फायदा पहुंचाना था. इस दौरान पीएम ने यशोभूमि में बहुत से विश्वकर्मा भाई-बहनों का बना हुआ सामान उनके स्टॉल पर जाकर देखा था. तब भी पीएम ने वोकल फॉर लोकल की बात दोहराई थी. दीवाली के मौके पर एक बार फिर से पीएम मोदी ने वोकल फॉर लोकल की अपील देशवासियों से की है, जिससे स्थानीय कारीगरों और स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा मिल सके.

Advertisement

ये भी पढ़ें-चीन का प्रभाव घटाने को अदाणी के श्रीलंका पोर्ट में ₹4,600 करोड़ का निवेश करेगा अमेरिका

Featured Video Of The Day
Delhi: पीने लायक नहीं, फसलें बर्बाद कर देगा, दिल्ली में 25 पर्सेंट से ज्यादा Ground Water है खारा
Topics mentioned in this article