"संसद में पीयूष गोयल का बयान बिहार के प्रति उनकी नफरत को दिखाता है..": तेजस्वी यादव

केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बयान का मनोज झा ने विरोध किया और कहा कि आप मुझपर टिप्पणी कर लें, लेकिन मेरे राज्य बिहार को लेकर ऐसी टिप्पणी ना करें.

Advertisement
Read Time: 15 mins
पटना:

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल द्वारा राज्यसभा में की गई 'ये लोग देश को बिहार बनाना चाहते हैं' वाली टिप्पणी पर कई विपक्षी दलों ने कड़ी आलोचना की है. राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं ने इस पर आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि बीजेपी बिहार को बदनाम करने में लगी हुई है.

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पीयूष गोयल के बयान पर कहा कि ये लोग बिहार को अपमानित करने वाले लोग हैं. भारतीय जनता पार्टी के लोग बिहार को घृणा की दृष्टि से देखते हैं. उनकी टिप्पणी बिहार के प्रति उनकी नफरत दिखाता है.

आरजेडी ने ट्वीट कर कहा,  "इनका बस चले तो देश को बिहार ही बना दें!" केंद्रीय मंत्री श्री @PiyushGoyal जी का सदन में यह कथन दुर्भाग्यपूर्ण, दंभपूर्ण, पूर्वाग्रह और एलिटिज़्म से भरा है. यह भाजपा के राष्ट्रवादी ढोंग की भी पोल खोलता है. इसके लिए केंद्र सरकार और पीयूष गोयल जी समस्त बिहार से माफ़ी माँगें.

आरजेडी ने ट्वीट कर कहा, "भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री @PiyushGoyal द्वारा किए गए बिहार के अपमान पर सदन में तिलमिला उठे माननीय से सांसद श्री @manojkjhadu जी! अब पीयूष गोयल तुरंत बिना अगर मगर के बिहारवासियों से माफ़ी माँगें! बिहार भाजपा के नेता क्यों इस अपमान पर मुंह में दही जमाए बैठे हैं?"

Advertisement

इस मुद्दे पर आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने भी एक पत्र लिखा है. दरअसल मनोज झा राज्यसभा में अपना पक्ष रख रहे थे, तभी बीच में केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि 'इनका बस चले तो देश को बिहार बना दें'. इस टिप्पणी का मनोज झा ने विरोध किया और कहा कि आप मुझ पर टिप्पणी कर लें, लेकिन मेरे राज्य बिहार को लेकर ऐसी टिप्पणी ना करें.

Advertisement
Featured Video Of The Day
UP में Akhilesh Yadav और Yogi Adityanath के बीच जुबानी जंग कहां रुकेगी? | Uttar Pradesh
Topics mentioned in this article