देश और विदेश के निवेशकों को डराने की कोशिश कर रहे हैं राहुल गांधी : पीयूष गोयल

पीयूष गोयल ने आरोप लगाया कि फिर एक बार नरेंद्र मोदी सरकार का बनना तय है और इससे राहुल गांधी परेशान नजर आ रहे हैं. अब राहुल गांधी मार्केट के इंवेस्टर्स को भी गुमराह करने की साजिश रच रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 4 mins

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने आरोप लगाया है कि लोकसभा चुनाव में मिली हार की हताशा में वो देश और विदेश के निवेशकों को भ्रमित कर डराने की कोशिश कर रहे हैं. भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता पीयूष गोयल ने कहा कि राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भाजपा और हमारे नेताओं पर अनाप-शनाप आरोप लगाए हैं. इससे साफ जाहिर होता है कि लोकसभा चुनाव में विपक्ष की हार की हताशा से राहुल गांधी अभी तक उबर नहीं पाए हैं.

Advertisement

गोयल ने आरोप लगाया कि फिर एक बार नरेंद्र मोदी सरकार का बनना तय है और इससे राहुल गांधी परेशान नजर आ रहे हैं. अब राहुल गांधी मार्केट के इंवेस्टर्स को भी गुमराह करने की साजिश रच रहे हैं. वो अपने बयानों के जरिए देश और विदेशों के निवेशकों को भ्रमित करने की कोशिश कर उन्हें निवेश के लिए हतोत्साहित करने का प्रयास कर रहे हैं. जबकि, सब जानते हैं कि शेयर बाजार में कई वजहों से बदलाव होते रहते हैं और दुनिया भर में यह इसी तरह चलता है.

गोयल ने कहा कि आज भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है. पूरी दुनिया, भारत को सबसे तेज गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था के रूप में स्वीकार रहा है. पीएम मोदी ने देश को आश्वस्त किया है कि उनके तीसरे कार्यकाल में भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा. मोदी सरकार के 10 साल के सफल कार्यकाल की वजह से शेयर बाजार ने कीर्तिमान और रिकॉर्ड बनाए हैं, मार्केट से हमारे भारतीय निवेशकों ने भी लाभ लिया है. आज भारतीय शेयर बाजार दुनिया के टॉप देशों की लिस्ट में शामिल है. यही वजह है कि आज देश और दुनिया का विश्वास भारत, भारत की सरकार और पीएम मोदी के ऊपर है. दुनिया भर में भारतीय शेयर बाजार का मान-सम्मान है और सेबी ने भी कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं.

Advertisement

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में भारत का मार्केट कैप सिर्फ 67 लाख करोड़ का था, जो मोदी सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में तेजी से और कई गुना बढ़कर 415 लाख करोड़ पहुंच गया है.

Advertisement

उन्होंने भारतीय निवेशकों के लाभ कमाने का जिक्र करते हुए दावा किया कि यूपीए सरकार की तुलना में मोदी सरकार के कार्यकाल में विदेशी निवेशकों की भागीदारी कम हुई है और भारतीय निवेशकों, खासकर खुदरा निवेशकों, की भागीदारी और आमदनी दोनों बढ़ी है. पिछले दो महीनों में विदेशी निवेशकों की तुलना में भारतीय निवेशकों ने ज्यादा लाभ कमाया है. एग्जिट पोल आने के बाद भी भारतीय निवेशकों ने महंगे दामों पर शेयर बेचकर लाभ लिया और जब चुनावी नतीजा आने के बाद बाजार गिरा तब भी भारतीय निवेशकों ने सस्ते दामों पर खरीदकर कमाई की और भारतीय निवेशकों का नुकसान नहीं हुआ. पिछले दिनों में जो भी नुकसान हुआ है, वो विदेशी निवेशकों का ही नुकसान हुआ है.

Advertisement

एक सवाल के जवाब में पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया था कि हमारी सरकार आ रही है और हमारा दावा सही भी साबित हुआ, भाजपा तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. जहां तक दावे का सवाल है तो दावा तो राहुल गांधी ने भी किया था कि उनकी 295 से ज्यादा सीटें आने वाली है.

Advertisement

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद हैं और उन्हें इस बात की चिंता करनी चाहिए कि मतगणना के दिन जब शुरू में उनके गठबंधन की सीटें ज्यादा नजर आ रही थी तो मार्केट गिरना शुरू हो गया था यानी बाजार को कांग्रेस पर भरोसा नहीं था.

राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि आज लोगों के सामने सबसे बड़ा प्रश्न ये खड़ा हो रहा है कि जो-जो वादे राहुल गांधी ने किए थे, उसका क्या हुआ? देश में कई जगहों पर हमारी बहनें-माताएं कांग्रेस के कार्यालय के बाहर खड़ी हैं. आज महिलाएं तेलंगाना, हिमाचल और कर्नाटक में कांग्रेस की सरकारों से पूछ रही हैं कि जो एक लाख रुपए प्रति महिला को देने का वादा किया गया था, वो क्यों नहीं पूरा कर रहे हैं. आज महिलाएं कांग्रेस की सरकारों से अपना हक और न्याय मांग रही हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Gadgets 360 With Technical Guruji: Sony Bravia Theatre Quad पर एक नज़र
Topics mentioned in this article