डिलीवरी एजेंटों को लिफ्ट के इस्‍तेमाल से रोकने वाले नोटिस पर भड़के लोग, फोटो वायरल

इस नोटिस में कहा गया है कि यहां रहने वालों के अलावा किसी को भी इसकी लिफ्ट का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं है. इसने विशेष रूप से "स्विगी, ज़ोमैटो और अन्य सामान डिलीवरी वालों" को लिफ्ट के इस्‍तेमाल से रोक दिया है.

Advertisement
Read Time: 11 mins

किसी भी हाउसिंग सोसाइटी में फूड और दूसरे सामान की डिलीवरी के लिए आने वालों का आना और लिफ्ट का इस्‍तेमाल करते हुए लोगों के घरों तक सामान पहुंचाना आम है. हालांकि एक हाउसिंग सोसाइटी में फूड और अन्‍य सामान डिलीवरी करने वालों को लिफ्ट के इस्‍तेमाल से रोकने वाला एक नोटिस सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया है, जिसे लेकर लोग काफी नाराजगी जता रहे हैंं. कुछ लोगों ने इसे भेदभाव बताया है. ट्विटर पर आईएएस अवनीश शरण ने इस नोटिस की तस्‍वीर साझा की है. 

इस नोटिस में कहा गया है कि यहां रहने वालों के अलावा किसी को भी इसकी लिफ्ट का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं है. इसने विशेष रूप से "स्विगी, ज़ोमैटो और अन्य सामान डिलीवरी वालों" को लिफ्ट के इस्‍तेमाल से रोक दिया है. शरण ने तस्‍वीर साझा करते हुए लिखा, "नो कैप्शन." 

शेयर किए जाने के बाद से पोस्ट को 18,000 से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं. नोटिस को ट्वीट किए जाने के बाद से इंटरनेट यूजर्स इसे लेकर अपनी नाराजगी जता रहे हैं. कई लोगों ने कहा है कि यहां रहने वाले लोगों को शिष्‍टाचारवश अपने ऑर्डर लेने के लिए खुद नीचे आना चाहिए. वहीं कुछ यूजर्स ने ​​लिखा, ''यह भेदभाव है.''

एक यूजर ने कहा, "क्या आप सीढ़ी का उपयोग करके 20 वीं मंजिल तक भोजन या डिलीवरी बैग पहुंचा सकते हैं? आश्चर्य है, नहीं... बस इसलिए कि उन्हें इस नौकरी की आवश्यकता है, इसका यह मतलब नहीं है कि आप इसका लाभ उठा लेंगे. वे इंसान भी हैं और यदि कोई समाज चाहता है तो इसकी लागत में वृद्धि का आसानी से प्रबंध किया जा सकता है."

एक अन्‍य ने कहा, "स्विगी, जोमैटो और अन्य डिलीवरी करने वालों को ग्राहकों की मंजिल के अनुसार अतिरिक्त शुल्क लेना शुरू कर देना चाहिए, अगर वे उन्हें लिफ्ट का उपयोग करने की अनुमति नहीं देते हैं या फिर वहां रहने वालों से कहें कि अपनी विशेष लिफ्टों का उपयोग करके नीचे आएं और सोसाइटी गेट से अपना सामान खुद लें."

वहीं एक यूजर ने यह भी खुलासा किया है कि यह नोटिस दिल्ली की एक हाउसिंग सोसाइटी में लगाया गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* ऑस्ट्रेलिया बीच मर्डर : कुत्ते के भौंकने पर भारतीय ने महिला का कर दिया था कत्ल, रेत में लाश दफना हो गया था फरार
* Delhi: कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक की फॉर्च्यूनर कार हुई चोरी, MCD चुनाव में करने आयी थी प्रचार
* क्या बिक जाएगा दिल्ली का ‘द अशोक' होटल? NMP योजना के तहत 7,409 करोड़ रुपये तय हुई कीमत


 

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Rao Inderjit Singh की बेटी Arti Rao चुनावी मैदान में, मिल पाएगी जीत ?
Topics mentioned in this article