NTA के दफ्तर में घुस गए NSUI कार्यकर्ता, फिर अंदर से लगा लिया ताला

नीट पेपर लीक का विरोध कर रहे NSUI कार्यकर्ता NTA बिल्डिंग के अंदर घुस गए हैं. पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

नीट पेपर लीक का विरोध कर रहे NSUI कार्यकर्ता NTA बिल्डिंग के अंदर घुस गए हैं. पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है.NSUI कार्यकर्ताओं ने NAT के भवन के मेट गेट पर लाता भी लगा दिया है. प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की. लेकिन वो नहीं माने और अंदर घुस गए.

नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के सदस्यों ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी के नेतृत्व में ओखला स्थित एजेंसी के कार्यालय में घुसकर 'एनटीए बंद करो' के नारे लगाए.

Advertisement

अधिकारी ने कहा, 'ऐसा प्रतीत हो रहा है कि एनटीए ने छात्रों के विरोध प्रदर्शन के दौरान अंदर से दरवाजा बंद कर लिया था. इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने भी लोहे की चेन और ताला लगाकर बाहर से दरवाजा बंद कर दिया.'

कार्यालय के बाहर के दृश्यों में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की भीड़ पेड़ों से घिरी गली से होते हुए एनटीए भवन की ओर मार्च करती हुई दिखाई दे रही है और वे अंदर घुसकर चिल्ला रहे हैं.

वहीं, इधर नीट पेपर लीक मामले में CBI ने भी जांच तेज कर दिए हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने गुरुवार को दो आरोपी मनीष प्रकाश और आशुतोष को पटना से गिरफ्तार किया है. आरोपी आशुतोष ने छात्रों के लिए सेफ हाउस ढूंढने का काम किया था. जबकि मनीष प्रकाश ने पटना के प्ले एंड लर्न स्कूल को रात भर के लिए बुक कराया था. 

Advertisement

6 राज्यों में चल रही है CBI की जांच
पेपर लीक मामले में CBI बिहार, झारखंड, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान और यूपी में जांच कर रही है. आरोपियों की बात भी कराई जा रही है, ताकि असली मास्टरमाइंड का पता चल सके. CBI को शक है कि राज्यों में कांट्रैक्टर के जरिए पेपर छात्रों तक पहुंचा था. लिहाजा मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी जल्द होना जरूरी है.

5 मई को 4750 केंद्रों पर आयोजित हुई थी परीक्षा
NEET-UG 2024 का एग्जाम 5 मई को 4750 केंद्रों पर आयोजित की गई थी. इसमें करीब 24 लाख छात्र शामिल हुए थे. रिजल्ट 4 जून को आया. 67 कैंडिडेट्स ने परफेक्ट 720 अंक हासिल किए. इनमें 6 हरियाणा के फरीदाबाद के एक ही सेंटर से थे. इसी से एग्जाम में अनियमितता और गड़बड़ियों की आशंका हुई.

Advertisement

ये भीा पढ़ें:- 
प्ले स्कूल में नकल की पाठशाला, रातभर रटवाए आंसर : जानें- कौन हैं NEET पेपर लीक के दो 'मास्टर'

Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: 11 दिन में बिहार में 5 पुल गिर गए | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article