पाकिस्तानी बच्चे रोहान को इलाज के लिए भारत का मेडिकल वीजा मिलेगा

पाकिस्तानी बच्चे रोहान को इलाज के लिए भारत का वीजा दिया जाएगा. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्वतंत्रता दिवस पर किए अपने वादे को निभाते हुए मंगलवार को यह घोषणा की.

पाकिस्तानी बच्चे रोहान को इलाज के लिए भारत का मेडिकल वीजा मिलेगा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्वतंत्रता दिवस पर किया था वादा
  • सुषमा ने ट्वीट कर मेडिकल वीजा दिए जाने की बात कही
  • इरफान-सैयद ने इलाज के लिए सुषमा से मांगी थी मदद
नई दिल्ली:

पाकिस्तानी बच्चे रोहान को इलाज के लिए भारत का मेडिकल वीजा दिया जाएगा. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्वतंत्रता दिवस पर किए अपने वादे को निभाते हुए मंगलवार को यह घोषणा की. सुषमा ने बलूचिस्तान के क्वेटा के इरफान शाह और सैयद सैफ उल्लाह की ओर से रोहान के गंभीर हालत का जिक्र कर किए गए ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, हम बच्चे के भारत में इलाज के लिए मेडिकल वीजा देंगे. इरफान और सैयद ने पाकिस्तानी बच्चे के इलाज के लिए मदद मांगी थी.
 


यह भी पढ़ें : सुषमा स्‍वराज ने की मदद, पाक महिला ने कहा-'काश आप हमारी PM होतीं'

विदेश मंत्रालय ने स्वतंत्रता दिवस पर किया था ऐलान
विदेश मंत्रालय ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ऐलान किया था कि भारत सभी पाकिस्तानी मरीजों को भारत में इलाज के लिए मेडिकल वीजा जारी करेगा. सुषमा ने 15 अगस्त को ट्वीट कर कहा था, भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हम हमारे पास लंबित सभी वाजिब मामलों में इलाज के लिए मरीजों को मेडिकल वीजा देंगे. 

यह भी पढ़ें : सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी नागरिक को मेडिकल वीजा के लिए सरताज अजीज से चिट्ठी लेने को कहा

VIDEO: सुषमा स्वराज ने सुनी पाकिस्तानी नागरिक की फरियाद



विदेश मंत्रालय ने मई में कहा था कि पाकिस्तान के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के सिफारशी पत्र के आधार पर ही किसी भी पाकिस्तानी नागरिक को भारत में इलाज के लिए मेडिकल वीजा मिलेगा. पाकिस्तान ने भारत के इस फैसले को अत्यधिक खेदजनक बताया था. पाकिस्तान ने कहा था कि विदेश मामलों के सलाहकार से इस तरह के अनुशंसा पत्र को मांगना राजनयिक नियमों के विपरीत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com