P. Sainath ने लौटाया मुरुग मठ की ओर से 5 साल पहले मिला अवॉर्ड, महंत शिवमूर्ती पर कड़ी कार्रवाई की मांग की

पिपल्स आर्काइव ऑफ इंडिया के फाउंडर-एडिटर ने कहा, " मैं कर्नाटक सरकार से अपील करता हूं कि वह इस मामले की जांच को सख्ती से आगे बढ़ाएं और किसी भी आधार पर समझौता नहीं होने दें."

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

दो नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार मुरुग मठ के महंत शिवमूर्ति मुरुग शरणारू को शुक्रवार को पांच सितंबर तक के लिए पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया. महंत शरणारू को गुरुवार की रात गिरफ्तार किया गया था और शुक्रवार तड़के जेल भेजा गया, जहां उनकी तबियत बिगड़ गई. इधर, उनकी गिरफ्तारी के बाद वरिष्ठ पत्रकार पी. साईनाथ ने मठ की ओर से 5 साल पहले मिला अवॉर्ड लौटा दिया. साथ ही उसके साथ मिली पांच लाख रुपये की राशि भी वापस कर दी. इस बात की जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट कर दी. 

उन्होंने लगातार पांच ट्वीट करके कहा, "  चित्रदुर्ग स्थित मुरुघमठ के महंत शिवमूर्ति मुरुघ शरणारू से जुड़े घिनौने कृत्यों की खबरों से मुझे सबसे ज्यादा दुख हुआ है. उन पर POCSO और SC/ST एक्ट के तहत केस और आरोप हैं. शरणारू को बच्चों, विशेष रूप से हाई स्कूल की लड़कियों के कथित यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया है."

साईनाथ ने कहा, " बच्चों के खिलाफ इस तरह के किसी भी अपराध की निंदा करने के लिए शब्द काफी नहीं हैं. ऐसे में मैं मठ द्वारा 2017 में दिए गए बसवश्री पुरस्कार (और इसके साथ आए 5 लाख रुपये की पुरस्कार राशि) चेक द्वारा लौटाता हूं. साथ ही मैसूर स्थित एनजीओ "ओडानाडी" के प्रयासों की सराहना करता हूं. उनके हठ ने पूरे मामले में जांच शुरू करने के लिए सरकार को मजबूर किया है."

Advertisement

पिपल्स आर्काइव ऑफ इंडिया के फाउंडर-एडिटर ने कहा, " मैं कर्नाटक सरकार से अपील करता हूं कि वह इस मामले की जांच को सख्ती से आगे बढ़ाएं और किसी भी आधार पर समझौता नहीं होने दें."

यह भी पढ़ें  -
-- सुप्रीम कोर्ट ने तीस्ता सीतलवाड़ को दी बड़ी राहत, काफी बहस के बाद दी जमानत
--
 पत्नी ने शराब के लिए नहीं दिए पैसे, गुस्साए पति ने कुएं में फेंक दी एक साल की बेटी

Advertisement

VIDEO:हरियाणा में सामने आया सरकारी नौकरी में भर्ती घोटाला, जानिए किस पर लगा आरोप

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: हमारे Reporter Mohammad Ghazali के LIVE के दौरान दहला Beirut | EXCLUSIVE
Topics mentioned in this article